जुरणछपरा के निवासी सुजीव रंजन  तथा शिक्षक प्रतिभा रानी के पुत्र ने आईआईटी मेंस की परीक्षा में 182 रैंक लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है, जिनका नाम अनमोल रंजन है। उन्होंने आईआईटी फाउंडेशन का कोर्स अपने स्थानीय जीनीयस क्लासेस से किया। इससे पहले दसवीं की परीक्षा के बाद एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड के साथ-साथ रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में चयनित होकर भी उन्होंने अपने माता-पिता और अपने जिला का नाम रोशन किया है।

अपनी इस सफलता के विषय में अनमोल बताते हैं कि दसवीं की परीक्षा के बाद उन्हें एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड में सफलता मिली जिसके बाद जर्मनी से उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए प्रस्ताव मिला जो मार्च 2020 में 12वीं के परीक्षा के बाद जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण अनमोल नहीं जा पाए । अनमोल बताते हैं कि दसवीं की परीक्षा के बाद अन्य बच्चों की तरह मैं भी बिहार से बाहर कोटा जाने को उत्सुक था कुछ दिनों के लिए मैं गया भी जाते ही मेरा एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड का रिजल्ट आ गया तो मैंने वापस मुजफ्फरपुर आकर 11वीं और 12वीं की पढ़ाई शुरू किया।

अनमोल ने अपनी 11वीं और 12वीं की पढ़ाई जी.डी मदर इंटरनेशनल स्कूल से की है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय जीनीयस क्लासेस को दिया और कहा कि मेरी आगे यही कोशिश रहेगी कि मैं अपनी मेहनत से अपने समाज, अपने शिक्षक और अपने माता-पिता का नाम रोशन करता रहूं।

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD