एक तरफ सरकार कोरोना की मार झेल रहे गरीबों की मदद में मुफ्त राशन देने की घोषणा कर रही है, दूसरी ओर जन वितरण प्रणाली दुकानदार सरकारी निर्देश की अवहेलना कर अपनी मनमानी कर रहे हैं। वे कार्डधारियों को कम अनाज दे रहे हैं और उनसे अवैध राशि की उगाही भी कर रहे हैं। महापौर सुरेश कुमार ने मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह शिकायत की है।

महापौर का कहना है कि विपदा के समय राशन दुकानदार मदद की जगह शोषण में लगे हैं। कई तो राशन तक देने तक को तैयार नहीं, सिर्फ बहानेबाजी करते हैं। सरकार जांच कराकर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे ताकि सरकार की बदनामी नहीं हो। उन्होंने अब तक छह हजार लाभार्थियों को राशन कार्ड मुहैया नहीं कराए जाने की शिकायत की है। उन्होंने सरकार से कार्ड से वंचित लोगों की मदद का अनुरोध किया है।

वार्ड पार्षद ने डीएम से की शिकायत

वार्ड 38 की पार्षद शबाना परवीन ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वार्ड के एक जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर कम अनाज देने एवं अवैध राशि लेने की शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि वार्ड के लोगों की शिकायत पर उन्होंने जांच की तो शिकायत सही पाई गई। उन्होंने जिलाधिकारी से जांच कराकर ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD