लॉकडाउन के दौरान होम डिलीवरी के जरिये उपभोक्ताओं के घर तक सामग्री पहुंचाने की सेवा पर अब ब्रेक लगता दिख रहा है। ऑर्डर में आ रही लगातार कमी के चलते होम डिलीवरी की व्यवस्था अब थमने लगी है। शुरुआती दिनों में विभिन्न प्रतिष्ठानों को 500 से एक हजार लोग ऑर्डर करते थे और संबंधित प्रतिष्ठान घर तक डिलीवरी करते थे। लेकिन, अब ऑर्डर में लगातार कमी आ रही है।

प्रशासन की ओर से व्यवस्था

हालत यह है कि कई प्रतिष्ठानों को दिनभर में महज 15 ऑर्डर ही मिल रहे हैं। बिग बाजार मिठनपुरा के जितेंद्र झा ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर लोगों से ऑर्डर लेकर चावल, दाल, तेल, साबुन व सर्फ आदि उपभोक्ता सामग्री की होम डिलीवरी कर रहे हैं। बताया कि पहले रोजाना 500 प्लस ऑर्डर मिलते थे। अब इनकी संख्या 50 तक सिमट कर रह गई है।

पहले 500 ऑर्डर मिलते थे
बताया कि अभी व्यवस्था ऑफलाइन थी, सोमवार से ऑनलाइन भी होगी। जबकि, विशाल मेगामार्ट इमलीचट्टी के कर्मी ने बताया कि रोजाना 500 ऑर्डर लिए जा रहे हैं। ऑर्डर में कमी आई है। पतंजलि मेगा स्टोर्स एंड चिकित्सालय न्यू मार्केट सरैयागंज के सुधीर कुमार ने बताया कि वह उपभोक्ता सामग्री और पतंजलि की दवाओं की होम डिलीवरी कर रहे हैं।

अब 18 से 20 ही ऑर्डर

पहले रोजाना 500 लोग ऑर्डर देते थे। अब इनकी संख्या 10-15 रह गई है। पतंजलि जीरोमाइल के राज कुमार ने बताया कि होम डिलीवरी के लिए ऑर्डर में लगातार कमी आ रही है। अब रोजाना 18 से 20 ऑर्डर ही मिल रहे हैं। छाता बाजार के सत्य नारायण गुप्ता को भी ऑर्डर नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले रोजाना 800 ऑर्डर मिल रहे थे। उपभोक्ताओं का दबाव भी था। अब गिनती के ऑर्डर मिल रहे हैं। बताते चलें कि डीएम के निर्देश पर शहर के उक्त पांच प्रतिष्ठानों को उपभोक्ता सामग्री की होम डिलीवरी की जिम्मेदारी मिली है। उक्त सभी प्रतिष्ठान 27 मार्च से होम डिलेवरी की सेवा दे रहे हैं।

Input:Dainik Jagran

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD