कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन हर स्तर पर प्रयासरत है।स्वयं जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक जयकांत हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं। गठित सभी कोषांगों द्वारा अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन गंभीरतापूर्वक किया जा रहा है एवं साथ ही उनके द्वारा अद्यतन प्रगति प्रतिवेदन भी प्रेषित की जा रही है। जिले में अभी तक कोरोनावायरस का एक भी पॉजिटिव केस नहीं है ।

32 संदिग्धों की जांच की गई सारे के सारे नेगेटिव पाए गए है। 8 रिजल्ट अवेटेड हैं। लगभग 250 विदेशों से आए व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है एवं लगभग 10000 व्यक्तियों को जो दूसरे राज्यों से आए हैं उन्हें भी होम कोरेंटाइन किया गया है।जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए माकूल व्यवस्थाएं की गई हैं।

149 बेड आइसोलेशन की व्यवस्था है। 190 बेड सदर हॉस्पिटल /सीएससी औटंर पीएसी में क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था है। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिले के तमाम प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु युद्ध स्तर पर प्रयासरत हैं।

प्रत्येक गांव में आंगनवाड़ी सेविका सहायिकाओं के द्वारा संभावित लक्षण वाले व्यक्तियों के सर्वे का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जिसका प्रतिवेदन प्रखंड और जिला को प्रेषित किया जा रहा है। इस क्रम में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पुनः एक बार जिलेवासियों से अपील की है कि लोग अपने घरों में ही रहे। अति आवश्यक होने पर ही बाहर निकले। लॉक डाउन को सफल बनाएं और सामाजिक डिस्टेंसिंग को हर हाल में मेंटेन करें। इसी में घर, परिवार, समाज और राष्ट्र की भलाई है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD