बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी मृतक मां के कफन के साथ एक मासूम बच्चे का खेलते हुए वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार की ओर से जो वीडियो ट्वीट किया गया है, उसकी सच्चाई कुछ अलग है.

घटना 25 मई की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन की है. जब श्रमिक एक्सप्रेस में सवार होकर एक प्रवासी महिला मुजफ्फरपुर लौट रही थी और यात्रा के दौरान ही उसकी मौत हो गई. यह प्रवासी महिला अहमदाबाद से बिहार वापस लौट रहे थी. कटिहार जिले की रहने वाली मृतक महिला अहमदाबाद से श्रमिक एक्सप्रेस में अपने बहन और जीजा के साथ मुजफ्फरपुर पहुंची थी. हालांकि रास्ते में महिला की मौत हो गई थी.

मुजफ्फरपुर प्रशासन को जैसे ही इस पूरे घटना की जानकारी मिली तो तुरंत ही पुलिस और जीआरपी मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया कि महिला अहमदाबाद से मधुबनी जाने के लिए अपने रिश्तेदारों के साथ श्रमिक एक्सप्रेस से आ रही थी और उसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई.

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर प्रशासन ने मृतक महिला के के शव को उतारा और उस को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक महिला के जीजा ने कहा, ‘अचानक से मेरी साली की ट्रेन में मौत हो गई. ट्रेन में हम लोगों को खाने और पीने की कोई भी दिक्कत नहीं हुई.’ हालांकि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि 4 दिन तक ट्रेन में भूखे प्यासे सफर करने के कारण महिला की मौत हो गई है.

ट्वीट में क्या लिखा?

संजय यादव ने ट्वीट करके लिखा, ‘छोटे बच्चों को नहीं मालूम कि जिस चादर के साथ वह खेल रहा है वह हमेशा के लिए मौत में गहरी नींद सो चुकी उसकी मां का कफन है. 4 दिन तक ट्रेन में भूखे प्यासे रहने के कारण इस मां की मौत हो गई. ट्रेनों में हुई इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?’

Input : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD