मुजफ्फरपुर। विशेष पुलिस टीम ने राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह के छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन कट्टा, नौ गोली, दो बाइक, सात मोबाइल सेट व दो डेबिट कार्ड समेत अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

रविवार को प्रेस वार्ता कर एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि गिरफ्तार लुटेरों ने हाल के दिनों में मनियारी व सकरा थाना क्षेत्र में कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है। इनके तार अंतरजिला लुटेरा गिरोह से भी जुड़े हैं।

इसके मद्देनजर आसपास के जिलों से संपर्क कर रिकार्ड खंगाला जा रहा है। बताया गया कि हाल के दिनों में सकरा व मनियारी इलाके में कई लूटपाट की घटनाओं के रोकथाम व इसमें शामिल शातिर लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया था। जिसमें सकरा थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद व मनियारी थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद के साथ अन्य को शामिल किया गया था। टीम ने सूचना संग्रह कर अलग- अलग जगहों पर छापेमारी कर छह अपराधियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अपराधियों में सकरा सरमस्तपुर डीह का मुकेश कुमार, सबहा महदैया का विक्रम कुमार उर्फ विक्रम मैक्स, सरमस्तपुर का रवि कुमार, विजय शर्मा, केशोपुर का राहुल कुमार और सबहा का सूरज कुमार शामिल है। एएसपी ने कहा कि इन लुटेरों द्वारा गत दिनों सकरा इलाके में एक फाइनेंस कर्मी से कैश लूट, समस्तीपुर के युवक से बाइक लूट व बेटी की शादी के लिए बैंक से एक लाख रुपये निकासी कर घर जा रहे वृद्ध से लूटपाट की गई थी। बैंक लुटेरों से भी इनके संपर्क हैं।

इस दिशा में अभी जांच की जा रही है। वैसे गिरफ्तार अपराधियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD