जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के निर्देश के आलोक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के परस्पर समन्वय से गंभीरता पूर्वक दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा वर्तमान स्थिति पर पैनी नजर रखी जा रही है।

आज जिले में कोरोना से संक्रमित कुल 26 मरीज सामने आए। इस तरह जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 601 हो चुकी है। आज उपचार के बाद कुल 27 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह अब तक कुल 399 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। कुल दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जिले में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 200 है।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी प्रखंडों में गठित फ्लाइंग स्क्वायड टीम के द्वारा मास्क पहनो अभियान को निरंतर गति दी जा रही है। साथ ही लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए लगातार अनुरोध भी किया जा रहा है। जिला परिवहन पदाधिकारी रजनीश लाल अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार और अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी अनिल कुमार दास एवं उनकी टीमों द्वारा मास्क न पहने वाले के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

प्रखंडों में भी यह कवायद लगातार चल रही है। मास्क न पहने वाले से जुर्माने भी वसूले जा रहे हैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी निरन्तर जांच किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जिले वासियों/आम -आवाम से अपील की है कि मास्क का नियमित तौर पर प्रयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे। साथ ही सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन करें।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD