जिले के पांच प्रखंड मुशहरी,बोचहां,मीनापुर, कांटी और मोतीपुर मुख्य रूप से एईएस से प्रभावित रहे हैं। सरकार के निर्देश के आलोक में उक्त पाँच प्रखंडों में विशेष अभियान चलाकर सर्वेक्षण किया जाएगा।जो परिवार राशन कार्ड से वंचित है उन्हें सर्वेक्षण दल द्वारा चिन्हित किया जाएगा।

विभागीय निर्देश के आलोक में उक्त विषय पर आज जिला परिषद के सभागार में एक कार्यशाला का आयोजन हुआ।उक्त कार्यशाला में प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी औऱ कर्मी मौजूद थे। कार्यशाला में जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम और अनुमंडल पदाधिकारी,पूर्वी कुंदन कुमार द्वारा एईएस को लेकर किये जाने वाले सर्वेक्षण से संबंधित आवश्यक निर्देश दिया गया।

उनके द्वारा बताया गया कि जो पात्र परिवार राशन कार्ड से वंचित हैं उन्हें तीन माह के अंदर राशन कार्ड उपलब्ध कराते हुए खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। सर्वेक्षण के लिए पंचायतवार टीम का गठन किया गया है जिसमे हर पंचायत के लिए एक पर्यवेक्षिय पदाधिकारी तथा उनके सहयोग के लिए चार पंचायत स्तरीय कर्मी सबद्ध किये गए हैं। इसका अनुश्रवण प्रखंड विकास

पदाधिकारी,सीडीपीओ,पीओ और सीओ करेंगे । जिलास्तर पर इसकी सतत मोनेटरिंग प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों द्वारा की जाएगी।

रिपोर्ट : अभय राज

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD