जिले में बुधवार को चार चिकित्सक, आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मी समेत 54 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस बीच पटना में इलाजरत कोविड केयर से जुड़े चिकित्सक की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। उनको खून देने के लिए कई लोग आगे आए हैं। संक्रमित मिले चिकित्सक एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल से जुड़े हैं। वहीं, जूरन छपरा इलाके के एक शिशु रोग विशेषज्ञ भी कोरोना की जद में आ गए हैं।

इसके साथ एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल से जुड़ीं आधा दर्जन एएनएम भी संक्रमित हैं। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में भेजने की तैयारी चल रही है। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही ने बताया कि मेडिसिन और दंत विभाग से जुड़े चिकित्सकों व अन्य कर्मियों के नमूने संग्रहित किए जाएंगे। पांच चिकित्सकों ने अपने नमूना दिए हैं। तीन एएनएम संक्रमित मिली हैं। इनके भी संपर्क में आने वाले सभी लोगों के नमूने लेकर जांच कराई जाएगी।

केजरीवाल अस्पताल के कार्यपालक पदाधिकारी रंजन मिश्रा ने बताया कि उनके अस्पताल के एक चिकित्सक के संक्रमित होने की सूचना मिल रही है। उनके संपर्क में आने वालों की जांच कराई जाएगी। संक्रमित चिकित्सक काफी दिनों से अवकाश पर हैं। परिसर में आने वाले सभी मरीज व स्वजनों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। परिसर को तीन बार सैनिटाइज कराया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि जिले में 54 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर उनके नमूने लिए जाएंगे। सभी चिकित्सक व कर्मियों को नमूना जांच कराने की सलाह दी गई है। सुरक्षाकर्मियों की भी जांच होगी। इधर, दस लोग कोरोना की जंग जीतकर वापस घर लौट गए हैं।

एसकेएमसीएच में आई दो नई मशीनें

एसकेएमसीच में कोरोना वायरस की जांच के लिए अभी तीन मशीनें लगी हैं। दो टू नेट मशीनें और आई हैं। जल्द ही उनको चालू किया जाएगा। इससे जांच काम में तेजी आएगी।

कई महिला सिपाहियों ने दिए नमूने

सदर अस्पताल में पुलिस लाइन की आधा दर्जन महिला सिपाहियों ने जांच के लिए नमूने संग्रहित कराए। कुढ़नी की एक ममता भी संदिग्ध मिली हैं। उनका नमूना लिया गया है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD