जिले में चो’रों ने भगवान को अपना सॉफ्ट टा’रगेट बना लिया है।

मंद‍िर पर ही चोरों ने अपना हाथ साफ कर दिया। मंद‍िर में स्थापित अष्टधातु की मूर्तियाें की चोरी कर ली गई हैं। घटना औराई थाना क्षेत्र की खेतलपुर पंचायत के शाही मीनापुर गांव स्थित मिथिला बिहारी रामजानकी मंदिर की है। बताया गया है कि शुक्रवार की देर रात्रि अज्ञात चोरों ने राम-सीता व हनुमान की अष्टधातु निर्मित मूर्तियों की चोरी कर ली। इससे वहां सनसनी फैल गई। मूर्ति चोरी की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए। इस संबंध में मंदिर के पुजारी राम विनोद शाही ने औराई थाने में इसकी शिकायत की है। थाने को सौंपे आवेदन में वर्णित किया कि वे शुक्रवार की रात नौ बजे शौच करने गए थे। इसी बीच मंदिर में घुसकर अज्ञात चोरों ने राम- जानकी और हनुमानजी की मूर्ति चोरी कर ली।

बता दें कि इससे पूर्व भरथुआ के मंदिर से राम-जानकी की मूर्ति की चोरी हो चुकी है जिसे बरामद करने में पुलिस अबतक नाकाम रही है। वहीं, मंदिर में चोरी से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि मूर्तियां काफी पुरानी थीं जिनकी कीमत हजारों रुपये आंकी गई है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस गश्त ठीक नहीं रहने का फायदा चोर उठाने में सफल हो जाते हैं। थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

एक महीने पूर्व शुभंकरपुर मंदिर चोरी हुई थी मूर्तियां

दिसंबर महीने में कांटी थाना क्षेत्र के शुभंकरपुर मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी कर ली गई हैं। चोरी गई अष्टधातु की मूर्ति भगवान राम, सीता व लखनलाल की है। मंदिर में अष्टधातु की तीन मूर्ति की चोरी होने की जानकारी मिलने के बाद श्रद्धालु आक्रोशित थे।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.