मुजफ्फरपुर जिले के बरूराज थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरारपुर चौक के पास से एक ट्रक चालक एवं ट्रक मालिक से हथियार के बल पर बीते दिनों 30,000 रुपये और मोबाइल अपराधियों ने लूट लिया था। और विरोध करने पर ट्रक मालिक को गोली मार दिया गया था। मामला स्थानीय बरुराज थाना में दर्ज किया गया था। उक्त घटना के आलोक में POLICE कार्रवाई में जुटी थी इसी कड़ी में पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली की इस घटना में तेलकटवा गिरोह के सदस्यों का हाथ है जो लूटपाट करने के उद्देश्य से विभिन्न चार पहिया वाहनों पर सवार होकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग एवं अन्य मार्गों पर रात्रि के समय लुटपाट करने के उद्देश्य से घूमते रहते हैं। इस गिरोह का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि लूटपाट के क्रम में जरा सा भी विरोध करने पर गोली मारने में पीछे नहीं हटता। सोमवार को पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली की बरूराज थाना अंतर्गत विदुर या चौक पर किसी गिरोह के कुछ अपराध कर्मी लूट की योजना बना रहे उक्त सूचना के आलोक में पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी किया गया तो विदुरिया चौक पर से कुल छः अपराध कर्मियों को अवैध हथियार, कारतूस एवं अन्य सामानों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराध कर्मी द्वारा पूछताछ में स्वीकार किया कि मुजफ्फरपुर समेत मोतिहारी, गोपालगंज तथा सारण जिले में भी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में तेलकटवा गैंग का व्यापक नेटवर्क का पता चला है,मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तार अपराधकर्मी धीरज कुमार, अशोक कुमार, रोशन कुमार, विकास कुमार, चुन्नू पासवान और दिलीप उर्फ गुड़िया।।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से बरामद सामान

4 देसी हथियार

7 कारतूस

1 मोबाइल

2 कार लूटपाट बकी घटना में प्रयोग होने वाला।

File Photo Used

वही इस छापेमारी दल में शामिल रहे एसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद मोतीपुर थाना अध्यक्ष अनिल कुमार बरूराज थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार एवं मोतीपुर और बरूराज थाना के सशस्त्र बल।

वही दूसरी तरफ मोतीपुर थाना थाना की पुलिस टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि एक हथियारबंद गिरोह मोटरसाइकिल लूट करने के उद्देश्य से अपराधकर्मी मोतीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महवल रोड में घूम रहा है सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में अपराध कर्मियों का पीछा किया गया तो लंबी दूरी तक पीछा करने के बाद मोटरसाइकिल सवार दो अपराधकर्मी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।
अपराध कर्मियों से पुलिस के पूछताछ में पता चला कि मुजफ्फरपुर छपरा और वैशाली जिले में लूट की कई घटना को अंजाम दे चुके हैं अपराधियों ने स्वीकार किया है।
गिरफ्तार अपराधी सत्येंद्र कुमार सहनी और राहुल कुमार सहनी जिसके पास से बरामद सामान

1देसी हथियार

3 कारतूस

1 मोटरसाइकिल।

मामले की जानकारी प्रेसवार्ता कर वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने दी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD