कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार की शाम मुजफ्फरपुर शहर के तीन और जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने आदेश जारी किया। इसके तहत पोस्ट ऑफिस चौक कंपनीबाग से सदर अस्पताल चौक, लक्ष्मी चौक एमआइटी से ब्रह्मपुरा थाना भवन के पास और सदर थाना व उसके आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं गुरुवार से रविवार तक भागलपुर, नवगछिया व कहलगांव के शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा।

अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी (मुजफ्फरपुर) डॉ. कुंदन कुमार ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहेंगी। देर शाम बांस-बल्ले से इन सभी जगहों पर बैरिके¨डग कर दी गई। यहां आने-जाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। मेडिकल टीम द्वारा कंटेनमेंट जोन में स्थित लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इलाके के लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। विधि व्यवस्था संधारण के लिए पुलिस पदाधिकारी एवं मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। बुधवार सुबह से सभी पदाधिकारी वहां पर तैनात हो जाएंगे। इससे पूर्व सोमवार को जूरन छपरा रोड नंबर-4 के इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था।

इधर, भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दूध, दवा, सब्जी, किराना के अलावा अन्य आवश्यक सेवा बहाल रहेगी। सिविल सर्जन ने शहरी क्षेत्रों के तीन किलोमीटर के दायरे में चार दिनों तक लॉकडाउन का प्रस्ताव दिया था। इस अवधि के दौरान गैर सरकारी चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD