स्मार्ट सिटी के प्रारूप को ध्यान में रखते हुए शहर के विभिन्न इलाकों में 10 नए फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। शहर की बढ़ती आबादी व भीषण ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसके लिए संबंधित विभागों से जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने प्रस्ताव मांगा है। सरकार की स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। जाम का संकट दूर होगा।

शहर में इन जगहों पर बनेंगे फ्लाईओवर : मिठनपुरा सादपुरा रेलवे गुमटी, रामदयालु, गोबरसही, ब्रहमपुरा से सरैयागंज टावर, मोतीझील से हरिसभा, मोतीझील से सरैयागंज टावर समेत अन्य जगहों के लिए प्रस्ताव बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। जल्द ही इन दस जगहों को चिह्न्ति कर विस्तृत रिपोर्ट बनाई जाएगी और सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा।

शहर के विभिन्न इलाकों में 10 फ्लाईओवर बनाने को लेकर संबंधित विभागों से प्रस्ताव मांगा गया है। जल्द ही इसकी कवायद शुरू कर दी जाएगी।

-आलोक रंजन घोष, जिलाधिकारी

ब्रह्मपुरा से बैरिया व दादर जाने वाली सड़क छह लेन की बनेगी

शहर की कई सड़कों के चौड़ीकरण की योजना है। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि ब्रहमपुरा से बैरिया व दादर जाने वाली सड़क छह लेन की बनेगी। इसके लिए संबंधित विभाग की तरफ से प्रारूप तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य सड़कों का भी चौड़ीकरण किया जाएगा। दूसरी ओर ब्रह्मपुरा लक्ष्मी चौक से मरीन ड्राइव के रास्ते कंपनीबाग व सरैयागंज जाने वाली सड़क के निर्माण का कार्य अधूरा होने पर डीएम ने संबंधित अधिकारी को तलब किया। साथ ही पूछा कि निर्माण कार्य क्यों अधूरा है। पथ निर्माण विभाग के अधिकारी द्वारा कोर्ट में मामला लंबित होने की बात बताई गई। इस पर उनसे केस का पूरा ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा गया। इसके अलावा मरीन ड्राइव से कंपनीबाग करबला में बने छोटे पुल को तोड़कर नया बड़ा पुल बनाने का निर्देश दिया गया है।

 

  • स्मार्ट सिटी के प्रारूप को ध्यान में रखते हुए संबंधित विभाग से डीएम ने मांगा प्रस्ताव, ट्रैफिक जाम की समस्या से मिलेगी निजात

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.