लाॅकडाउन में दाे दिन संपूर्ण बंदी को लेकर पुलिस और प्रशासन का रुख शनिवार को सुबह से ही सख्त रहा। डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने सुबह में ही सभी मजिस्ट्रेट व थानेदार को मैसेज भेजकर सख्त अभियान चलाने का निर्देश दिया। इसके बाद सुबह 9 बजे से पुलिस सड़क पर उतर आई। सरैयागंज टावर चौक पर नगर थाने पुलिस के साथ एसडीओ पूर्वी डाॅ. कुंदन कुमार व डीएसपी नगर रामनरेश पासवान ने मोर्चा संभाला। वहां बिना मास्क और बगैर इमरजेंसी के निकले 150 बाइक सवारों को पकड़ा गया।

पुलिस को देखकर भागने वाले कई बाइक सवारों को खदेड़ कर पकड़ा गया, ताे कई पर पुलिस ने डंडा भी चटकाया। उक्त अभियान शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर चलाया गया। अखाड़ाघाट, घिरनी पोखर, नई बाजार, ब्रह्मपुरा, कलमबाग रोड, नीम चौक समेत देहाती क्षेत्र की सब्जी मंडियों में भीड़ को भगाने के लिए पुलिस को लाठी चलानी पड़ी।

लापरवाही : बिना मास्क वालों पर कार्रवाई में नियम भूल गई पुलिस

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण आज भी जिले में रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन, होगी सख्ती

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण जिले में शनिवार-रविवार को संपूर्ण बंदी का आदेश है। एसडीओ पूर्वी ने कहा कि लोगों की इस लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण नहीं थम रहा है। यही स्थिति रही तो रविवार को पकड़े गए लोगों पर एफआईआर भी कराई जाएगी। शहरी क्षेत्र में अलग-अलग चौराहों पर 300 लोग पकड़े गए। जबकि, काफी संख्या में लोग मेडिकल इमरजेंसी के कारण छोड़ दिए गए।

पुलिस के हटते ही खुल गईं सब्जी-फल की दुकानें

सर्वाधिक लापरवाही शहर में जीरोमाइल चौक पर दिखी। दिन में 3 बार पुलिस ने वहां दुकान लगानेवाले सब्जी व फल विक्रेताअाें को खदेड़ कर भागा दिया, लेकिन पुलिस के हटते ही लोग फिर दुकानें खोलकर सामान बेचने लग जाते थे। इससे भीड़ जुटती थी। जीरोमाइल की तरह ही अखाड़ाघाट रोड सब्जी मंडी में भी दुकानदार व खरीदार मानने के लिए तैयार नहीं थे।

Input : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD