बिहार के मुजफ्फरपुर में 80 कार्टन विदेशी शराब और 7.50 लाख रुपए नगद के साथ पुलिस ने महिला सरपंच को गिरफ्तार किया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कर्जा थाना क्षेत्र के बड़का गांव उत्तरी पंचायत की महिला सरपंच सविता देवी के यहां नए वर्ष को लेकर शराब की बड़ी खेप मंगवाई गई है। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सरपंच को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि छापेमारी के लिए सरैया एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने बिना देरी किए छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 80 कार्टन करीब 600 लीटर विदेशी शराब व 7.50 लाख नगद रुपए जब्त किए गए है। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि हरियाणा से शराब की खेप मंगाई गई थी। जिसे नव वर्ष के अवसर पर बेचा जाता। गुप्त सूचना पर शराब जब्त कर महिला को जेल भेज दिया गया।

सरपंच का पति फरार
एसएसपी ने बताया कि महिला सरपंच का पति फरार है। सरपंच के पति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पूर्व से भी शराब कारोबारी होने की सूचना थी। जल्द ही उसके पति को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इससे पहले आगनवाड़ी केंद्र से बरामद हुई थी शराब
गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर शराबबंदी कानून को और भी शख्ती से लागू करने में जुटी जिले की पुलिस अधिकारी को कामयाबी हासिल हुई है। जिले की पुलिस टीम का गठन कर अलग अलग थाना क्षेत्र में शराब माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। पिछले दिनों आगनवाड़ी केंद्र से शराब की बड़ी खेप को जब्त किया गया था। इस मामले में उत्पाद विभाग ने केंद्र संचालिका के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Input: NBT Hindi

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD