मुज़फ़्फ़रपुर : कल देर रात मुज़फ़्फ़रपुर के अहियापुर में युवक शानू श्रीवास्तव उर्फ सोनू की ह’त्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आखिर मुज़फ़्फ़रपुर पु’लिस ने विनीत को सु’र’क्षा क्यों नही प्रदान की? क्या आज भी द’बंगो के हाथों में का’नून की बा’गडोर थमी है? क्या अ’परा’धियों में का’नून का खौ’फ नही है? क्या पु’लिस अप’राध के ग्राफ को कम करने के लिए मा’मले को दबा’ने का प्रयास करती है?

यह सारे सवाल इस लिए खड़े हो जाते हैं कि जिस युवक की हत्या की गई उसी युवक का एक फेसबुक पर शेयर किया गया वीडियो लगातार वायरल हो रहा है जिसमे मृ’तक ने बिहार के डीजीपी के नाम संबोधन करते हुए काफी बातें कहीं हैं।

ग्यारह मिनट छत्तीस सेकंड के इस वीडियो में युवक अपने साथ मई 2019 में घट चुके घटना का जिक्र करता है। आगे बताया जा रहा है कि अपराधियों द्वारा उसके घर पर गोलीबारी करने के बाद जब पीड़ित (अब मृतक) थाने जाता है तो पुलिस और केस के आईओ कहते हैं कि आरोपी को पुलिस द्वारा बेल दे दिया गया है।

अपने फेसबुक वीडियो में एक जगह युवक बोलता है कि “पुलिस प्लेड वेल” वह सिस्टम से हार चुका है, पुलिस से हार चुका है, वह खुद से हार चुका है।

 

क्या है पूरा मामला

कल रात समस्तीपुर के रोसड़ा कोर्ट के पेशकार अरविंद शरण के पुत्र विनीत कुमार की बाइक सवार दो नकाबपोश अपराधियों ने शुक्रवार रात अखाड़ाघाट स्थित आईसीआईसीआई बैंक के सामने गोली मार दी।

खून से लथपथ विनीत को उसके साथी व स्थानीय लोग एसकेएमसीएच ले गये जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि घटना रात करीब सवा नौ बजे की है। हत्या से चंद मिनट पहले विनीत अपने कुछ दोस्तों के साथ अखाड़ाघाट में खड़ा था।

 

मोबाइल रिचार्ज कराने एक साथी के साथ बाइक से अखाड़ाघाट में ओम बिल्डिंग के पास गया। वहां से लौटने के क्रम में जीरामोइल की तरफ से आते बाइक सवार दो नकाबपोश अपराधियों ने उसे रोक लिया और उसकी कनपटी में एक गोली मार दी।

विनीत बाइक पर पीछे बैठा था। विनीत के साथ उसका एक दोस्त भी था जो एकेएमसीएच तक दिखा। लेकिन, पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से निकल गया। फिलहाल पुलिस परिजनों के बयान का इंतजार कर रही है। इस घटना के बाद सोसल साइट पर वायरल हुई वीडियो ने पूरी पुलिसिया करवाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं ।

Input : Abhay Raj

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD