शहर के चक्कर मैदान में 27 नवंबर से सेना की पांच श्रेणियों में बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सिपाही फॉर्मा की विशेष बहाली भी यहीं होगी। सोमवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा. बिहार-झारखंड के डीडीजी मंगलवार को चक्कर मैदान का निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

इधर, सोमवार को डीएम आलोक रंजन घोष ने प्रशासन व पुलिस टीम के साथ बहाली स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को विधि-व्यवस्था को लेकर कईदिशा-निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि 47 हजार अभ्यर्थी बहाली के लिए रजिस्ट्रेशन कराये हैं. इनके ठहरने (सिर्फ बहाली की रात) के लिए रेस्ट हाउस तैयार किया गया है। बहाली स्थल पर स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखा गया है। नगर निगम को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. अभ्यर्थियों के लिए चक्कर मैदान में 50 से अधिक अस्थाई शौचालय का निर्माण कराया गया है.

ये कागजात लाना होगा जरूरी : मैट्रिक, इंटर, स्नातक का ओरिजिनल अंकपत्र, मूल प्रमाण पत्र, एसएलसी व सीएलसी, कंप्यूटर द्वारा जिलाधिकारी या अनुमंडल अधिकारी के कार्यालय से फोटो सहित जारी आवासीय व जाति प्रमाण पत्र, एसएसपी या सरपंच के द्वारा फोटो सहित छह माह के भीतर जारी किया गया चरित्र प्रमाण पत्र.

सरपंच द्वारा / नगर परिषद के पदाधिकारी द्वारा जारी फोटा लगा हुआ 21 वर्ष से कम आयु के अभ्यर्थियों का अविवाहित प्रमाण पत्र रिलेशन प्रमाण पत्र, 10 रुपये का नन ज्यूडिशियल स्टाॅम्प पेपर जो नोटरी से सत्यापित हो, एकल बैंक खाता, आधार कार्ड व पैन कार्ड शरीर पर किसी भी भाग पर स्थायी गोदना मान्य नहीं है.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.