होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की सेवा मिलेगी। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने शनिवार को कंट्रोल रूम की समीक्षा के बाद कहा कि हर स्तर पर मरीज की सेवा की जाए। उन्होंने बताया कि जो कोरोना मरीज होम आइसोलेशन पर हैं स्वास्थ्य विभाग उन्हें दवाएं उपलब्ध करा रहा है। कंट्रोल रूम में सूचना मिलने के बाद दवा और गंभीर हालत होने पर उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा।

कंट्रोल रूम से एक टीम प्रतिदिन मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ले रही है। उनके पास दवा है या नहीं यह भी पता लगाया जा रहा है। अगर किसी मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है ओर वह गंभीर हो रहा तो उसे एंबुलेंस भेजकर सदातपुर स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक 10 ऐसे मरीज मिले हैं, जिनकी स्थिति गंभीर हुई है और उन्हें एंबुलेंस से लाकर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत में सुधार हो रहा है। इन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल 87 तक चला गया था। जांच से लेकर इलाज तक सभी सेवा मुफ्त मिल रही है।

इस नंबर पर करें संपर्क

जिस मरीज को एंबुलेंस व इलाज की जरूरत हो वह कंट्रोल रूम के नंबर 18003456629 पर फोन करके कोविड अस्पताल में भर्ती हो सकते हैैं।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD