बुधवार काे जिले में 1538 लाेगाें का सैंपल लिया गया। उनमें 15 काेराेना पाॅजिटिव मिले। इनमें एक कुढ़नी रेलवे स्टेशन के समीप का मुंबई से लाैटा व्यक्ति शामिल है। वहीं एक कच्ची-पक्की, एक डुमरा चाैक, एक बैरिया पैठान टाेला और एक बेला का है। इसके साथ ही जिले में नए पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 48 हाे गई है। अब इनके संपर्क में आने वालाें की जांच गुरुवार काे कराई जाएगी।

बुधवार काे 85 केंद्राें पर 3829 लाेगाें काे पड़ा टीका

बुधवार काे जिले के 85 टीकाकरण केंद्राें पर टीकाकरण हुआ। इसमें 11,100 लक्ष्य के बदले मात्र 3829 लाेगाें काे टीका पड़ा। विभाग की ओर से जारी आंकडे़ के अनुसार जिले में 103 सेंटर प्रस्तावित था, इसमें 85 पर ही वैक्सीनेशन ही हुआ। इसमें पहला डाेज के रूप में 258 हेल्थ वर्कर, दूसरा डाेज 75 ने टीका लिया। जबकि फ्रंटलाइन ने पहला डाेज 71 और दूसरा डाेज 56 ने लिया। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 308 लाेगाें ने पहला डाेज और 7 लाेगाें काे दूसरा डाेज दिया गया। वहीं 3038 बुजुर्गों ने पहला डाेज और 16 लाेगों काे दूसरा डाेज दिया गया। डीआईओ डाॅ एके पांडेय ने बताया कि 3675 लाेगाें ने पहला और 154 लाेगाें ने दूसरा डाेज लिया।

खाेजे नहीं मिल रहे हैं 10 संक्रमित, बंद है माेबाइल

कुछ संक्रमिताें द्वारा एड्रेस-माेबाइल नंबर गलत देने से उन्हें खाेजना मुश्किल हाे रहा है। 10 पाॅजिटिव ट्रेसलेस हैं, जिनका डिटेल मंगलवार को निजी जांच घर से विभाग को नहीं भेजा गया था। जो रिपोर्ट भेजी गई उसमें कई के मोबाइल नंबर गलत हैं। नोडल अधिकारी डॉ. अमिताभ सिन्हा ने बताया कि हाल में जिले में 37 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए जिनमें 27 को ट्रेस कर होम आइसोलेट कर दिया गया है। दिल्ली व छत्तीसगढ़ से घर आए 10 लाेगाें का पता नहीं चल रहा। जाे माेबाइल नंबर अंकित है वह फाेन करने पर बंद बताता है। ऐसे में उनकी तलाश मुश्किल हो रही है। इसमें लैब की भी लापरवाही है। इन 10 संक्रमिताें काे न ताे होम क्वारेंटाइन किया जा रहा, न ही दवा दी जा रही है। ऐसे में वे अन्य काे भी संक्रमित कर सकते हैं।

Input: Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD