स्थानीय रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर कार्यालय में रखी शिकायत पुस्तिका में यात्रियों द्वारा अधूरा ब्यौरा दर्ज होने से इसकी जांच सही तरीके से नहीं हो पाती है और यात्रियों को उसका समुचित जवाब नहीं मिल पाता है।

स्टेशन अधीक्षक ने शिकायत पुस्तिका को खंगाला तो इसमें दर्ज कई शिकायतों में यात्रियों के नाम, पता, ट्रेन नंबर, यात्रा की तिथि, मोबाइल नंबर, पीएनआर नंबर व अन्य विवरण नहीं मिले। इससे जांच करने वाले अधिकारी ने भी खानापूरी कर दी। यात्रियों को सही जवाब नहीं मिल सका।

जानकारी के अनुसार पिछले छह माह में यूटीएस काउंटर पर टिकट में, स्टैंड व शौचालय पर अधिक पैसा लेने और एसी प्रतीक्षालय के शौचालय में गंदगी, कोच इंडिकेशन बोर्ड पर गलत सूचना समेत अन्य दर्जनों शिकायतें की गईं। इसमें यात्रियों के द्वारा पूरा विवरण नहीं भरा गया। अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को शिकायत करने के वक्त पुस्तिका पर पूरा विवरण अंकित करना चाहिए। विवरण अधूरा रहने पर जांच करने वाले अधिकारी को दिक्कत होती है।

Input : Dainik Jagran

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