मुजफ्फरपुर : समलैंगिक शादी के लिए अपनी साथी किशोरी का अपहरण करने के आरोपित दूसरी किशोरी को महिला थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दूसरी किशोरी का सीआरपीसी की धारा-164 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया। यह बयान सीलबंद है। दोनों किशोरियां तीन दिनों से पुलिस हिरासत में थी। शादी के लिए वधु होने का दावा कर रही किशोरी की मां के बयान पर पुलिस ने कार्रवाई की है। महिला थानाध्यक्ष कुमारी नीरू ने बताया कि आरोपित किशोरी को जेल भेज दिया गया है।

यह है मामला

तीन दिन पूर्व कुढ़नी थाना क्षेत्र के एक गांव में समलैंगिक शादी की तैयारी कर रही दो किशोरियों को पुलिस पकड़ कर लाई थी। पुलिस कार्यालय में उससे पूछताछ की गई। लड़के के वेश में पकड़ी गई किशोरी के स्वजन वहां नहीं पहुंचे। प्रेम प्रसंग में शादी करने पहुंचे युवक की कचहरी परिसर में पिटाई प्रेम प्रसंग में कोर्ट मैरिज करने पहुंचे युवक को लड़की पक्ष वालों ने कचहरी परिसर में पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। इससे कचहरी परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई।

हो हल्ला सुनकर कई न्यायिक पदाधिकारी भी कोर्ट के बरामदे पर निकल आए। कचहरी में मौजूद लोगों ने बीच-बचाव करना शुरू किया। इस बीच मौका पाकर युवक वहां से भाग निकला। सूचना पर कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मी पहुंचे। तबतक मामला शात हो चुका था। इस संबंध में पुलिस के पास किसी पक्ष ने शिकायत नहीं की है।

यह हुई घटना

एक युवक-युवती आपसी सहमति से शादी करने कोर्ट पहुंचे थे। स्वजनों को भनक नहीं लगे इसके लिए दोनों अलग-अलग घर से चले थे। युवती के स्वजनों को इसकी जानकारी मिल गई। वे सभी कचहरी परिसर में पहुंच कर दोनों का इंतजार करने लगे। जैसे ही दोनों को कचहरी परिसर में पहुंचे कि युवती के स्वजनों ने उन्हें पकड़ लिया और युवक की पिटाई करने लगे। बचने के लिए युवक ने शोर मचाना शुरू किया।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD