मेंहदी हसन चौक स्थित एक निजी अस्पातल से रेफर किए गए संदिग्ध मरीज की गुरुवार को पटना स्थित पीएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई। मौत के बाद उसके खून का सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया है। देर रात तक रिपोर्ट आने की पुष्टि पीएमसीएच और मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने नहीं की है। मौत की खबर आने के बाद इस अस्पताल में भर्ती मरीजों,डाक्टरों और अन्य कर्मियों की बेचैनी बढ़ गई है। दूसरी ओर मोतीपुर के कोरोना लक्षण से मृत युवक का गुरुवार देर रात भी पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका। मौत के बाद बुधवार को ही इस व्यक्ति का सैंपल लेकर जांच के आररएमआरआई भेजा गया है। उसकी जांच रिपेार्ट का भी इंतजार किया जा रहा है।

बुधवार की शाम मुजफ्फरपुर के बहलखाना निवासी मो इस्माइल को गंभीर स्थिति में मेंहदीहसन चौक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां के डॉक्टरों ने कोरोना के लक्षण होने की बात कहते हुए उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया था। अस्पताल सूत्रों के अनुसार इस्माइल इसके पहले कई अस्पताल जा चुका था मगर सबने भर्ती करने से इंकार कर दिया था। बाद में यहां उसका इलाज किया गया । मगर स्थिति गंभीर होते देख उसे पटना रेफर कर दिया गया जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। कोरोना आइसोलेशन वार्ड में मौत होने के कारण मृतक के परिजनों और उसके आसपास की बेचैनी भी बढ़ी हुई है। साथ ही अस्पताल प्रबंधन की परेशानी भी बढ़ गई है। इस संबंध में डीएम डा.चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि अभी उनके पास उसकी कोई रिपोर्ट नहीं आई है। पॉजिटिव होने पर तुरंत जिला प्रशासन को जानकारी दी जाएगी। उसके बाद सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

दूसरी ओर मोतीपुर के एक संदिग्ध युवक की मौत बुधवार को बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में हो गई थी। इस युवक में भी कोरोना के लक्षण मिले थे। जांच रिपोर्ट आने तक एसकेएमसीएच प्रबंधन ने पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया था। रिपोर्ट आने के इंतजार में गुरुवार को भी लाश पोस्टमार्टम हाउस में रखी रही। इस बारे में अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि अभी जब तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं आएगी तब तक पोस्टमार्टम नहीं होगा।

हाउस में सैंपल लिया गया। इस सैंपल को गुरुवार को आरएमआरआई जांच के लिए भेजा गया। दूसरी ओर शव का अभी कानूनी प्रावधानों के कारण पोस्टामार्टम नहीं हो सका है। अभी शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। आरएमआई पटना के लैब रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी से लेकर एसकेएमसीएच प्रशासन ने आरएमआरआई पटना से आग्रह किया है कि देर शाम तक रिपोर्ट दी जाए। सैंपल की रिपोर्ट आने व जिला प्रशासन के आदेश पर उसका पोस्टमार्टम होगा।

इसका अभी इंतजार किया जा रहा है। दूसरी ओर मेहदी हसन चौक पर भर्ती संदिग्ध मरीज को पटना रेफर कर दिया गया है। एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि उसका इलाज हो जा रहा है। वहीं पर उसका सैंपल भी लिया गया है। अब तक उसके परिजनों से संपर्क नहीं हो सका है। संपर्क करने की कोशिश हो रही है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Input : Live Hindustan

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD