श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH), मुजफ्फरपुर में कोरोनोवायरस के नमूनों का पांचवां परीक्षण केन्द्र होगा बिहार। बिहार के सी.एम. नीतीश कुमार रविवार को बताया गया कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने राज्य सरकार को SKMCH, मुजफ्फरपुर में कोविद -19 नमूनों के परीक्षण के लिए आवश्यक मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने एक बयान में कहा, “एसकेएमसीएच में परीक्षण जल्द ही शुरू होगा।”

वर्तमान में, बिहार में कोरोनावायरस नमूनों के चार परीक्षण केंद्र हैं। ये परीक्षण केंद्र काम कर रहे हैं राजेंद्र चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआई), पटना, इंदिरा गांधी का संस्थान चिकित्सा विज्ञान (IGIMS) पटना, द पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (PMCH), पटना और दरभंगा में दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH)।

इससे पहले, राज्य सरकार ने एसकेएमसीएच और एम्स-पटना में परीक्षण केंद्र शुरू करने की अनुमति देने के लिए केंद्र और आईसीएमआर से आग्रह किया था।

“आईसीएमआर ने एम्स-पटना के लिए कुछ निर्देश दिए हैं, इससे पहले कि वहाँ एक परीक्षण केंद्र की अनुमति दी जाए। निर्देशों के अनुसार काम किया जा रहा है, “प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार समीक्षा बैठक में सीएम को जानकारी दी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD