शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार कार्यक्रम के अंतर्गत मुज़फ़्फ़रपुर जिले के सरैया प्रखंड स्थित उ.मध्य विद्यालय बसैठागढ़ के सहायक शिक्षक सुशील प्रसाद साहु को राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया है।श्री अरविंदो सोसायटी के द्वारा आहूत कार्यक्रम, आई.आई.टी. दिल्ली के डोगरा हॉल में 01मार्च 2020 को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यह सम्मान प्रदान किया।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना के निर्देशानुसार श्री सुशील प्रसाद साहु को इस समारोह में सम्मिलित होने हेतु दिल्ली जाने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। श्री साहु ने नैतिक मूल्यों के संचार के लिए अपना नवाचार दिया था जिसका शीर्षक है “सार्वजनिक संपत्ति, सबकी जिम्मेदारी “।

इसी नवाचार के प्रस्तुतिकरण पर इन्हें इस सम्मान के लिये चयनित किया गया है।इस सम्मान के लिए देश के सभी राज्यों एवं केंद्र शाषित प्रदेशों से आठ सौ सत्तासी शिक्षकों को चयनित किया गया है जिसमें मुज़फ़्फ़रपुर से चार तथा बिहार से कुल इकतीस शिक्षक सम्मिलित हैं।श्री साहू मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड के बिस्फी हाट गाँव के मूल निवासी हैं तथा मध्य विद्यालय बसैठागढ़ में फरबरी 2012 से कार्यरत हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD