मुजफ्फरपुर में इण्टरमीडिएट के रजिस्ट्रेशन में चल रहा लू’ट का खेल. रजिस्ट्रेशन के नाम पर 370 रुपये के बदले 1200 से 1500 रूपए कि वसूली हो रही है. विभाग इस मामले पर बेखबर है. अधिकारी शिकायत मिलने की ही इन्तेजार में बैठे है.

आपको बता दें कि मात्र 20 रुपए के लिए जहां जेएनयू के छात्र बढ़ती फीस को लेकर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन रहे है. वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में इण्टर के ही रजिस्ट्रेशन में लूट का खेल चल रहा है. रजिस्ट्रेशन के नाम पर छात्र,छात्राओ और अभिभावकों से 370 रुपये के बदले 1200 से 1500 रुपया वसूले जा रहे है.और यह सब लूट का खेल प्रशासन के नाक के नीचे चल रहा है. व प्रशासन शिक्षा विभाग अनजान बना हुआ है. ऐसा लग रहा है कि इस लूट के राशि मे शिक्षा विभाग का भी हिस्सा बंधा हुआ है.यह लूट का खेल ऐसा नही है कि बंद कमरे में खेला जा रहा हो.यह लूट का खेल खुलेआम कई वित्तरहित कॉलेजो में और इंटरमीडिएट शिक्षण संस्थानों में हो रहा है. किसी अधिकारी या पदाधिकारी को जानकारी तक नही है.छात्र छात्राएं विवश होकर इस इण्टरमीडिएट रजिस्ट्रेशन का शिकार हो रहे है. कोई इसे रोकने वाला दिखाई नही दे रहा है.

इस पूरे मामले में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी विमल ठाकुर से पूछा गया,तो उन्होंने बताया कि ऐसी शिकायत अब तक नही आई है.शिकायत मिलने पर कारवाई की जाएगी. ऐसे इस मामले की जानकारी आपके माध्यम से मिली है. इसकी जाँच कराएंगे और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी.और ये करना बिल्कुल गलत है.

 

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD