मुजफ्फरपुर डीआरआइ टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने पटना के मीठापुर बस स्टैंड के पास से सोना के दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है.इनके पास से तस्करी कर ले जा रहे करीब 4 किलो सोने का बिस्कुट जप्त किया गया है. सराफा बाजार में इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.यह सोना म्यांमार से तस्करी कर गुवाहाटी लाया गया था.वहां से पटना के रास्ते दिल्ली ले जाया जा रहा था.बता दे कि दोनों तस्कर गुवाहाटी के हैं. गोल्ड बिस्कुट की खेप गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी. तस्करों से सोने के कुल 24 बिस्कुट मिले हैं, जो म्यांमार के बताए गए हैं.

ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे डीआरआइ अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखते हुए बताया कि इन तस्करों की गुप्त सूचना मिली थी. इसके आधार पर पटना कस्टम विभाग के सहयोग से यह ऑपरेशन चलाया गया.इसी सिंडिकेट से दिल्ली व सिलीगुड़ी में भी तस्करी के सोना की चार-चार किलो की खेप पकड़ी गई है.

अंडरवियर व ट्रॉली बैग के हैंडल में छिपाकर ले जा रहे थे सोना

म्यांमार से तस्करी कर इस सोना को दिल्ली पहुंचाना था.जांच में पकड़ा नहीं जाए इसलिए इसे अंडरवियर व ट्रॉली बैग के हैंडल में छिपाया गया था. हालांकि डीआरआइ की टीम के सामने उनकी चालाकी छिप नहीं सकी.

​तस्करों को मिली थी मोटी रकम

सूत्रों की माने तों तस्करों को खेप पहुचाने के एवज में मोती रकम मिली थी. रकम की कुछ फीसदी राशि तस्करो को पहले दे दी गई थी.वही बाकी का रकम दिल्ली पहुंचाने पर वहां के आका से मिलना था.

डीआरआइ टीम फिलहाल गिरफ्तार तस्करो से कड़ी पूछताछ कर रही है.पूछताछ के उपरांत तस्करो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD