बिहार बोर्ड ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। बोर्ड के मुातबिक, शरीर का तापमान अधिक होने और सर्दी-जुकाम रहने पर अलग कक्षा में परीक्षा देना होगा। बोर्ड कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इंटर और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 में एहतियात बरतेगा। ऐसे बोर्ड परीक्षार्थियों को चिह्नित किया जाएगा, जिन्हें सर्दी-जुकाम या उनके शरीर का तापमान अधिक होगा। सभी परीक्षा केंद्र पर एक कक्ष अलग से रहेगा।

exams

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड में निर्देश दिये जायेंगे। इनमें छात्रों को कोरोना से बचने के लिए एहतियात रखने को कहा जायेगा। परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर आना और हैंड सेनेटाइजर लेकर आना अनिवार्य होगा। बोर्ड की मानें तो सभी परीक्षा केंद्र पर थर्मो स्क्रीनिंग से प्रत्येक छात्र की जांच की जाएगी। इसके बाद ही छात्रों को प्रवेश मिलेगा।

दूरी बना कर बैठेंगे छात्र

स्क्रीनिंग में जिन छात्रों के शरीर का तापमान बढ़ा हुआ मिलेगा, उन छात्रों को अलग कक्षा में दो से तीन मीटर की दूरी पर बैठाया जायेगा। पटना जिला की बात करें तो इंटर और मैट्रिक परीक्षा मिलाकर 158 परीक्षा केंद्र होंगे। इन सभी केंद्रों पर कोविड-19 को देखते हुए एक अलग से कक्षा रखी जायेगी। पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो हर केंद्र पर कोरोना से बचाव के लिए पूरे इंतजाम किये जाएंगे।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD