बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की 10वीं यानि मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आने में अभी 4-5 दिन का समय लगेगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानि BSEB ने इसकी जानकारी दे दी है कि आज परीक्षा का रिजल्ट निकलने नहीं जा रहा है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया का थोड़ा काम लंबित है. इसलिए रिजल्ट आने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. 10वीं परीक्षा का रिजल्ट अगले 4-5 दिनों में कभी भी आ सकता है.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

दरअसल पहले से ये उम्मीद लगायी जा रही थी कि बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया जा सकता है. अंदाजा ये लगाया जा रहा था कि शाम के 6 बजे रिजल्ट घोषित किया जायेगा. लेकिन शाम 6 बजने से पहले ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बता दिया है कि आज रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है. मैट्रिक रिजल्ट  के लिए बेताब छात्र-छात्राओं को 4-5 दिन और इंतजार करना होगा.

कोरोना के खतरे के कारण  रिजल्ट में हुई देरी

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट काफी पहले ही आ गये होते लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने बिहार  विद्यालय परीक्षा समिति के पूरे शेड्यूल को बिगाड़ दिया. मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों को जांचने में डेढ़ से दो महीने की देर हुई. पिछले साल बिहार बोर्ड ने फरवरी में मैट्रिक परीक्षा ली थी और मार्च के आखिर में रिजल्ट घोषित कर दिया गया था. हालांकि कोरोना और लॉकडाउन के कारण कॉपियों को जांचने में देरी होने के बावजूद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति देश के दूसरे राज्यों से आगे है. अगर 4-5 दिनों में रिजल्ट घोषित होता है तो भी बिहार देश में सबसे पहले 10वीं का रिजल्ट घोषित करने वाले राज्यों में शामिल हो जायेगा.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD