लोग कोरोनो वायरस से डरे हुए हैं और इसके प्रभाव से दूर रहने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया भर के तमाम नेता वायरस को नियंत्रण में लाने की हर संभव कोशिश के लिए कमर कस चुके हैं। इस बीच प्रार्थना और भजन भी लोगों के लिए कोरोना से लड़ाई में एक उम्मीद की तरह काम कर रहा है। हाल ही में कोरोना वायरस से जुड़ा एक भजन वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली के पहाड़गंज में होली कार्यक्रम के दौरान भजन गायक नरेंद्र चंचल का रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है। ‘होली के रंग, मां झंडेवाली की संग’ कार्यक्रम 9 मार्च को आयोजित हुआ था। कॉमेडियन और लेखिका, मल्लिका दुआ ने इस वायरल क्लिप को कैप्शन के साथ साझा किया। उन्होंने लिखा- ‘ओ कित्थों आया कोरोना? जगराता इलाज से बेहतर है।’

क्लिप में, भजन गायक चंचल को गाते हुए सुना जा सकता है, ‘डेंगू भी आया, स्वाइनफ्लू भी आया, चिकनगुनिया ने शोर मचाया, कित्थों आया कोरोना। मैया जी, किथो आया कोरोना?’

वीडियो के बारे में एक दिलचस्प और हैरान करने वाली बात यह है कि लोगों के एक बड़े समूह को नरेंद्र चंचल के शब्दों को दोहराते हुए एक साथ बैठे देखा जा सकता है। फिलहाल सरकार ने इस तरह के बड़े समारोहों से बचने की सलाह दी है।

कोरोनावायरस भजन ने इंटरनेट दो धड़े में बंटा नजर आया। कई लोगों को वीडियो मजेदार लगा जबकि कई ने इसकी आलोचना भी की और एक साथ बड़ी संख्या में लोगों के जुटने से परहेज करने की बात कही। एक नजर सोशल मीडिया रिएक्शन पर। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है जबकि 2 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD