पीएम के स्मार्ट सिटी वाराणसी में जनसमस्याओं की अनदेखी एक पार्षद को भारी पड़ी। गलियों में बहते सीवर के पानी से नाराज लोगों ने शुक्रवार को स्थानीय पार्षद को बंधक बना लिया। लोगों ने पहले पार्षद तुफैल अंसारी को कुर्सी पर बैठाकर रस्सी से बांधा और फिर उन्हें सीवर के बहते पानी के बीच बैठा दिया। नाराजगी इस कदर कि पार्षद की मिन्‍नतें भी लोगों को शांत नहीं कर सकी।

कोतवाली थाना क्षेत के अम्बिया मंडी इलाके में पिछले 4 महीनों से सीवर का जल गलियों में बह रहा है। अफसर से लेकर पार्षद तक जब स्थानीय लोग शिकायत कर थक गए तो गलियों में घूम रहे पार्षद को ही पकड़ बंधक बनाकर बजबजाते पानी के बीच बैठा दिया। सीवर के जल में पार्षद को बैठाने के बाद स्थानीय लोगों ने नारेबाजी कर अपना गुस्सा जताया

‘निगम अफसरों संग भी करेंगे ऐसा सुलूक’
स्‍थानीय निवासी उस्मान अहमद ने बताया कि इलाके में पिछले चार महीनों से लगातार सुबह और शाम सीवर का पानी गलियों में बह रहा है। स्थानीय पार्षद के अलावा नगर निगम के अफसरों से भी इसकी शिकायत की गई। दर्जनभर शिकायती पत्र के बाद भी आज तक समस्या का समाधान नही हुआ। अगर समस्‍या दूर नहीं हुई तो आने वाले नगर निगम के अफसरों के साथ भी मजबूरी में हमें ऐसा कदम उठाना पड़ेगा।

दो विभागों में फंसा है मामला
स्थानीय पार्षद तुफैल अंसारी की मानें तो दो विभागों के बीच आपसी समन्वय की कमी के कारण समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। तुफैल ने बताया कि जहां से सीवर लाइन गई है, वहां बिजली विभाग ने पक्का निर्माण कर ट्रांसफार्मर बैठा दिया है। सारा मामला दोनों विभागों के अधिकारियों के संज्ञान में है। उम्मीद है जल्द ही इसका निस्तारण हो जाएगा।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD