आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां लोग मृत पुरुष या महिला के साथ शादी रचाते हैं। इस देश का नाम फ्रांस है जो अपनी एक अलग खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इस देश की गिनती विकसित देशों में की जाती है। लेकिन इस देश का कानून हर किसी से काफी अलग है।

फ्रांस के अजीबोगरीब कानून के अनुसार, यहां के लोग मृत महिला या पुरुष के साथ शादी रचाते हैं। हालांकि इस तरह के विवाह को करने के लिए राष्ट्रपति की इजाजत लेनी काफी जरूरी होता है। राष्ट्रपति विशेष परिस्थितियों में उस व्यक्ति को मृतक के साथ शादी करने की अनुमति प्रदान कर सकता है।

अधिक समय तक जीवित रहती हैं महिलाएं

कहा जाता है कि इस देश की महिलाओं की उम्र अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक समय तक की होती हैं। यहां पर महिलाओं का सम्मान किया जाता है अत्याचार की घटनाएं ना के बराबर होती हैं।शादी में व्हाइट सूट पहनने की शुरुआत
अप्रैल फूल और शादी में व्हाइट सूट पहनने की परंपरा फ्रांस से ही शुरू हुई थी। साथ ही साल 1499 में शादी में व्हाइट सूट पहनने की परंपरा भी यहीं से शुरू हुई थी। यूरोप के लोग होते है सबसे ज्यादा मोटे

फ्रांस के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं दुनिया का पहला ऐसा देश है, जहां पर पनीर की 4700 के करीब डिशेज बनती हैं। यही वजह है कि पूरे यूरोप में सबसे ज्यादा मोटे लोग फ्रांस में ही होते हैं।

Input: utam news

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD