बिहार में यादव लैंड के नाम से विख्यात मधेपुरा में मतगणना के दौरान दो धुरंधर नेता पीछे चल रह गए. इस सीट पर पप्पू यादव और शरद यादव दोनों ही जेडीयू के दिनेश यादव से पीछे रह गए. इस सीट पर पप्पू यादव ने 2014 में कब्जा जमाया था. दिनेश चन्द्र यादव लगभग 1 लाख 50 हजार वोट से चुनाव जीत रहे हैं.

बिहार के मधेपुरा सीट से लोकसभा सांसद पप्पू यादव हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहे हैं. बाहुबल से पॉलिटिक्स में आने वाले पप्पू को किसी जमाने में लालू की राजनीतिक विरासत का उत्तराधिकारी माना जाता था. लेकिन, आज पप्पू यादव लालू और उनकी पार्टी राजद के लिए ‘बैड एलिमेंट’ बन चुके हैं.

बिहार के यादव लैंड कहे जाने वाले मधेपुरा सीट से दो दिग्जगों की प्रतिष्ठा दांव पर थी, क्योंकि यहां एक तरफ पप्पू यादव तो उनके सामने देश के दिग्‍गज राजनीतिज्ञों में शुमार और जेडीयू से बगावत कर लालू खेमे में जा चुके शरद यादव. शरद इस सीट से महागठबंधन में आरजेडी के उम्मीदवार थे.

वहीं, बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद चुनाव जीत गए हैं. बस औपचारिक एलान बाकी है. उनके खिलाफ इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा प्रतिद्वंद्वी थे.

महाराजगंज और सारण से बीजेपी की जीत हुई है. सारण से बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी और महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की जीत हुई है. सीवान में जदयू की कविता सिंह 45 हजार मतों से आगे हैं. उनकी भी जीत लगभग तय मानी जा रही है. दरभंगा से बीजेपी के गोपालजी ठाकुर 2 लाख 5 हजार वोट से जीते हैं.

Input:Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD