बिहार में जैसे-जैसे चुनाव ( Bihar Assembly Election ) का समय नजदीक आ रहा है। राजनीतिक दलों की बयानबाजियां भी तेज होती जा रही हैं। ताजा बयान लोक जनशक्ति पार्टी ( LJP ) के नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) का सामने आया है। पासवान ने बिहार के चुनावी समर में अपने बयान से नया राग शुरू कर दिया है। दरअसल पासवान ने नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को खुद की तरह बिता हुआ कल बताया तो वहीं बेटे चिराग ( Chirag Paswan ) को बिहार के अगले मुख्यमंत्री के लायक भी बता डाला।

बिहार में नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव संभावित हैं। चुनाव आयोग भी इसको लेकर स्थिति साफ कर चुका है। हालांकि एलजेपी ने कोरोना वायरस और बाढ़ जैसी स्थितियों के चलते प्रदेश में फिलहाल चुनाव ना करने को लेकर चुनाव आयोग से आवेदन किया है। लेकिन इस बीच नेताओं की बयानबाजियां भी तेज होती जा रही हैं

दरअसल एलजेपी नेता राम विलास पासवान से भावी मुख्यमंत्री को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने चुनाव की नाजकत को समझते हुए बड़ा बयान दे डाला।
उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान (Chirag Paswan) में मुख्‍यमंत्री बनने की क्षमता है, लालू (Lalu Prasad Yadav) और नीतीश (Nitish Kumar) के साथ खुद मैं भी पास्ट यानी बिता हुआ कल हो चुका है। अब युवा पीढ़ी को ही भविष्य संवारना है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) यानी एनडीए का हिस्सा होते हुए भी राम विलास पासवान का ये बयान प्रदेश में नीतीश कुमार के लिए चुनौती खड़ी कर सकता है। हालांकि बाद में राम विलास पासवान ने अपने बयान थोड़ा मोड़ दिया और कहा कि चिराग में मुख्यमंत्री बनने की सभी क्षमताएं हैं। लेकिन अगले चुनाव के लिए हम नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री का चेहरा मान रहे हैं।

फिलहाल एलजेपी को कोई जल्दी नहीं है। पासवान के इस बयान ने ना सिर्फ इस चुनाव में बल्कि आगामी चुनाव में भी उनके तेवर साफ कर दिए हैं। अब देखना ये है कि राजद और खुद नीतीश कुमार की ओर से इसको लेकर क्या प्रतिक्रिया आती है।

Input : Patrika

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD