अयोध्या में पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन के लिए विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल मुजफ्फरपुर की ओर से रविवार को जिले के महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बाबा गरीबनाथ धाम मंदिर की मिट्टी और बूढ़ी गंडक के सिकंदरपुर आश्रमघाट का जल इकठ्ठा किया गया। सोमवार को इसे कूरियर या पार्सल से अयोध्या के लिए भेजा जाएगा। रविवार को इसको लेकर काफी गहमागहमी का माहौल रहा। विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल के नेता, कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया।

baba-garibntah

रविवार दोपहर विहिप जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी भरतिया के नेतृत्व में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का एक जत्था सिकंदरपुर स्थित सीढ़ी घाट पहुंचा। वहां विधिवत पूजा-अर्चना के बाद बूढ़ी गंडक से जल लिया गया। इस दौरान कोरोना वारस संक्रमण के मद्देनजर जारी गाइड लाइन के मुताबिक शारीरिक दूरी का भी पूरी तरह पालन किया गया।

फिर वहां से लोग भगवान श्री राम, जगत जननी मां सीता के नामों का जयकारा लगाते हुए बाबा गरीबनाथ पहुंचे। वहां बाबा गरीबनाथ की पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने उत्तर बिहार के इस प्रसिद्ध धर्मस्थल की मिट्टी जिलाध्यक्ष को दी। उस मिट्टी की पूजा कर उसे अयोध्या भेजे जाने के लिए रख लिया गया। पाठक ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए इसका प्रयोग किया जाएगा। यह हम लोगों के लिए परम सौभाग्य की बात है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD