अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर का पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) कार्यक्रम संपन्न होने के बाद राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Tirth Trust) की तरफ से प्रसाद वितरण का कार्य तेज़ी से किया जा रहा है. इसके लिए खास तैयारी की गयी है. जिसके तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर वो मेहमान जो कोविड की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए उन्हें अब साजों सज्जा के साथ प्रसाद भिजवाया जा रहा है.

Image may contain: 1 person, child and outdoor

दिल्ली जाएंगे ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय

जानकारी के मुताबिक ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय 17 अगस्त को दिल्ली जाकर सभी गणमान्य लोगों को खुद प्रसाद देंगे. जिसमें सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी को प्रसाद देने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा. आपको बता दें पीएम मोदी को 5 अगस्त को ही पूजा के बाद प्रसाद पान करवाया गया था, लेकिन एक बार फिर से पीएमओ के तमाम अधिकारियों के लिए ख़ास प्रसाद पैकेट तैयार करवाया जा रहा है.

Image may contain: one or more people, people standing, indoor and outdoor

प्रधानमंत्री मोदी के साथ साथ राष्ट्रपति राम नाथ कोविद, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत देश के तमाम दिग्गज नेताओ के पास भी भूमिपूजन का प्रसाद पहुंचाया जाएगा. भव्य भूमि पूजन की तरह से प्रसाद भी बेहद खास है, जिसमें न सिर्फ़ मीठा है बल्कि राम मंदिर से जुड़ी हुई तमाम और भी वस्तुएं है.

Image may contain: one or more people and people standing

 स्टील के डब्बे में भोग के लड्डू

प्रधानमंत्री मोदी समेत तमाम देश के गणमान्य लोग़ों के लिए तैयार किए गए प्रसाद में स्टील के डब्बे में भोग के लड्डू, राम नामी अंगोछा, राम मंदिर पर आधारित कुछ किताबों के साथ एक पत्र भी है. पत्र में कोविड की वजह शामिल न किए जाने पर माफी के साथ साथ मंदिर निर्माण के लिए शुभकामना संदेश भी है. भूमि पूजन के दूसरे दिन से प्रसाद वितरित करने का काम शुरू हो चुक है. जिसके तरह तमाम साधु संतो के अलावा अब तक यूपी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों के पास भूमि पूजन का प्रसाद पहुंच चुका है.

Image may contain: people standing and outdoor

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.