नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. इस बार राहुल के निशाने पर सिर्फ सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भी है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी, आरएसएस भारत में फेसबुक (Facebook) और वॉट्सऐप (Whatsapp) को नियंत्रित करते हैं. वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें (Fake News) और नफरत फैलाते हैं. साथ ही इसका इस्तेमाल देश के वोटर्स को प्रभावित करने के लिए भी किया जा रहा है.’ अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने एक अखबार की रिपोर्ट को भी शेयर किया है.

Breaking News

जिस रिपोर्ट का हवाला राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में दिया है उसमें कहा गया है कि भारत में ऐसे कई लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाते हैं. दरअसल पिछले दिनों अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल ने फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से एक रिपोर्ट शेयर की थी. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में कई लोग ऐसे हैं जो सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?
अखबार की रिपोर्ट में बीजेपी नेता टी.रजा की फेसबुक पोस्ट का जिक्र भी किया गया है. इस पोस्ट में टी.राजा ने कहा था रोहिंग्या मुसलमानों को गोली मार देनी चाहिए. मुस्लिमों को देशद्रोही बताया था और मस्जिद गिराने की भी धमकी दी थी. टी. राजा के इस पोस्ट का विरोध फेसबुक कर्मचारियों ने किया था. कर्मचारियों ने कहा था कि ये पोस्ट करना कंपनी के नियमों के खिलाफ है. हालांकि इसके बावजूद फेसबुक के भारत में बैठने वाले वरिष्ठ कर्मचारियों ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया था. इसके बाद से फेसबुक कि विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD