बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी नेता रैली जनसभा कर रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार भी समस्‍तीपुर के हसनपुर पहुंचे मगर यहां उनके हेलीकॉप्‍टर का इंधन ही खत्‍म हो गया। हेलीकॉप्‍टर का इंधन खत्‍म होते ही प्रशासन स्‍तर पर अफरातफरी मच गई। सीएम अपने हेलीकॉप्‍टर से हसनपुर उच्च विद्यालय के प्रांगण में उतरे थे। इसके बाद सीएम सभा स्थल की ओर चले गए। इधर, हेलीकॉप्टर के पायलट ने ईंधन कम होने की शिकायत की। आनन-फानन में प्रशासनिक अमला वैकल्पिक व्यवस्था में जुट गया।

सीएम नीतीश कुमार का हेलीकॉप्‍टर। फोटो- मुकेश कुमार।

गुरुवार को मुख्यमंत्री की सभा समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा में थी। वे वहां जदयू प्रतयाशी राजकुमार राय के पक्ष चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए थे। इसके पूर्व वे मुजफ्फरपुर जिले में दो जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। हसनपुर के बाद वे विभूतिपुर में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद

इधर, बता दें कि विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण में जिले के पांच विधानसभा सीटों पर विभिन्न दलों के तथा निर्दलीय कुल 88 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। पांच दिनों तक चले नामांकन प्रक्रिया के उपरांत मंगलवार को हुई संवीक्षा में त्रुटी के कारण तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद कर दिया गया। इसमें मोरवा से जनहित किसान पार्टी के सज्जाद आलम, कल्याणपुर से समतादल प्रगतिशील के उपेन्द्र पासवान और समस्तीपुर से निर्दलीय धीरेन्द्र कुमार का नामांकन रद्द किया गया।

कुल 91 उम्‍मीदवारों ने किया था नामांकन

बता दें कि तृतीय चरण के समस्तीपुर अनुमंडल अंतर्गत समस्तीपुर, कल्याणपुर, सरायरंजन, मोरवा और वारिसनगर से विभिन्न दलों के तथा निर्दलीय समेत कुल 91 उम्मीदवारों से नामांकन किया। इसमें संवीक्षा के बाद पांचों विधानसभा क्षेत्र में कुल उम्मीदवारों की संख्या 88 हो गई है। इसके साथ ही समस्तीपुर विधान सभा में 26, कल्याणपुर विधानसभा में 11, वारिसनगर विधानसभा में 20, सरायरंजन विधानसभा में 11 और मोरवा विधानसभा में 20 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। पांचों विधानसभा सीटों में सर्वाधिक समस्तीपुर से विभिन्न दलों के 15 तथा निर्दल 11 उम्मीदवार हैं। वहीं दूसरे स्थान पर वारिसनगर व मोरवा तथा तीसरे स्थान पर कल्याणपुर और सरायरंजन में 11-11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD