भारतीय सिनेमा की सुर सम्रज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां वो अब भी आईसीयू (ICU) में हैं. वहीं जब से लता मंगेशकर की खराब तबीयत की खबर आई है फैंस और चाहने वाले लगातार लता दीदी के जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए सभी लता मंगेशकर की सेहत को लेकर अपनी चिंता भी जाहिर कर रहे हैं. वहीं हाल ही में अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) ने भी लता जी को लेकर एक बेहद इमोशनल ट्वीट शेयर किया है.

अभिनेता धर्मेंद्र ने लता मंगेशकर की एक तस्वीर के साथ इमोशनल मैसेज ट्विटर के ज़रिए शेयर किया है. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में पुराने दिनों वाली लता मंगेशकर मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं. धर्मेंद्र ने ट्विटर पर लिखा- ‘जान हो जमाने की… यूं ही मुस्कुराती रहो… लव यू लता जी’. धर्मेंद्र के इस ट्वीट पर उन्हें ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. वहीं दूसरी तरफ लता मंगेशकर का इलाज जारी है.

 

खबरें हैं कि अमेरिका से आए डॉक्टरों के एक दल ने भी लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की जांच की है. बताया जा रहा है कि लता मंगेशकर अभी भी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. वहीं पीटीआई ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है.

90 वर्ष की स्वर कोकिला लता मंगेशकर को सांस में दिक्कत के चलते पिछले सप्ताह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लता मंगेशकर की छोटी बहन ऊषा मंगेशकर ने पीटीआई को बताया कि उनकी सेहत में पहले के मुकाबले सुधार है.

लता मंगेशकर ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अलग-अलग भाषाओं में 3 हजार से भी गीतों को अपनी आवाज दी है. अपने शानदार योगदान के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स के साथ-साथ 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान यानी भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD