लता मंगेशकर लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी आईसीयू में एडमिट हैं। उनकी हालत स्थिर और पहले से कुछ बेहतर है। सांस लेने में तकलीफ के बाद लता मंगेशकर को सोमवार (11 नवंबर) को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें फेफड़ों में इन्फेक्शन और निमोनिया की शिकायत है। डॉ. पतित समधानी उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

बुधवार को लता मंगेशकर के परिवार की तरफ से बयान सामने आया है। इसमें कहा गया, ”लता जी की हालत अब स्थिर है। वे पहले से बेहतर हैं। आप सभी की दुआओं का धन्यवाद। हम चाह रहे हैं कि वे बेहतर हो जाए ताकि उन्हें जल्द घर लाया जा सके। हमारे साथ खड़े रहने और निजता का सम्मान करने के लिए शुक्रिया।”

हॉस्पिटल की तरफ से लता जी की सेहत को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया। हालांकि, डॉ. समधानी ने मंगलवार को एक अंग्रेजी अखबार को बताया था, ‘‘उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। जब तक संक्रमण खत्म नहीं हो जाता, तब तक आगे कि प्रक्रिया संभव नहीं। इस समय कुछ भी कहना मुश्किल है।’’

परिवार की निजता का सम्मान करें: पीआर
इससे पहले मंगलवार को लता मंगेशकर की पब्लिक रिलेशन टीम ने एक बयान जारी किया था। इसमें कहा गया था कि हम आपको उनसे जुड़ी हर पल-पल की जानकारी देते रहेंगे। एक गायिका होने के नाते, उनके फेफड़े की ताकत बहुत ज्यादा है। वह वास्तव में एक फाइटर हैं। इससे पहले सोमवार को आशा भोंसले भी उनकी हालचाल लेने अस्पताल पहुंची थीं।

Input : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD