राष्ट्रीय जनता दल के अध्य्यक्ष लालू प्रसाद (RJD President Lalu Prasad) ने एक बार फिर बिहार की सियासत में हलचल मचा दी है. उनके आधिकारिक अकाउंट से किए गए एक ट्वीट पर जेडीयू-बीजेपी (BJP-JDU) की ओर से काफी तीखी प्नतिक्रिया सामने आ रही है. दरअसल लालू ने ट्वीट के माध्यम से एक तस्वीर शेयर करते हुए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर तंज कसा है. इस तस्वीर में गोपालगंज के अप्रोच रोड के ध्वस्त होने पर भी सीएम नीतीश को पुल के उद्घाटन रिबन में लटकते हुए दिखाया गया है और अप्रोच रोड बह जाने का इल्जाम लालू यादव की थोपने की सुशील मोदी (Sushil Modi) के कथन को उद्धृत किया गया है.

इस ट्वीट में लालू यादव ने एक लाइन भी लिखी है. छप्पर पर फूंस नहीं, ड्योढ़ी पर नाच. जाहिर है इसे सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार तंज माना जा रहा है.

इधर लालू के इस हमले का जवाब BJP विधायक नितिन नवीन ने भी ज़ोरदार तरीके से दिया है. नितिन नवीन ने कहा है कि लालू यादव ने 15 सालों तक इन्हीं कहावतों को कह कर जनता को मूर्ख बनाते हुए बिहार को रसातल में पहुंचा दिया था. अब जनता इनकी कहावतों में आने वाली नहीं. जनता ने अब विश्वास की डोर नीतीश कुमार के हाथों में दे रखी है. जनता के विश्वास की डोर को पूरी मजबूती के साथ हमारे मुख्यमंत्री ने पकड़ रखे हैं और अब वो उसे तोड़ेंगे नहीं.

वहीं, लालू के ट्वीट पर जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि लालू ने मुहावरों के जरिये व्यंग किया है. रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गया, यह मुहावरा भी लालू को याद रखना चाहिए. बिहार विकास की नई कहानियां कह रहा है. लालू ने 15 साल में ना तो पुल के निर्माण किया न सड़कों का. आज कैद में भी हैं तो राजसी ठाठ के साथ हैं. पहले अपने 15 साल में झांकें. बिहार कितना विकास कर रहा वो दिखाई नहीं पड़ रहा.

लालू के ट्वीट पर आरजेडी ने बचाव किया है. पार्टी के नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालूजी ने बिल्कुल सही ट्वीट किया है. छप्पर पर फूस नहीं, ड्योढ़ी पर नाच. नीतीश कुमार सिर्फ आजकल फीता काटने में व्यस्त हैं. एक तरफ उद्घाटन करते हैं दूसरी तरफ पुल बह जाता है. बीजेपी -जेडीयू की पूरी राजनीति सिर्फ लालू के नाम पर चलती है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD