पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों अस्वस्थ्य चल रहे हैं और मौजूदा समय में वह दिल्ली के एम्स (AIIMS) में इलाजरत हैं. लालू के स्वास्थ्य को लेकर उनके परिवार सहित तमाम समर्थक भी चिंतित हैं. इस बीच लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने राजद सुप्रीमो की रिहाई को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है.

पिता की रिहाई के लिए खोला मोर्चा

इस बात की जानकारी रोहिणी ने ट्वीट करके दिया है. रोहिणी ने ट्वीट कर लिखा, ‘देश के महामहिम राष्ट्रपति को एक पत्र ‘आजादी पत्र’ गरीबों के भगवान लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए….इस मुहिम से जुड़े और अपने नेता के आजादी के लिए अपील करे…..जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त उनके ताकत बनने का…हम और आप बड़े साहब की ताकत है.’

रोहिणी के इस ट्वीट को उनके बड़े भाई और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने भी रीट्वीट किया है. तेज प्रताप यादव ने लिखा, ‘जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का. आइये, एक मुहिम से जुड़े और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें. गरीबों के मसीहा आदरणीय लालू प्रसाद यादव के लिए एक पत्र ‘आजादी पत्र’ को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं.’

प्रियंका गांधी से मांगा साथ

वहीं, तेज प्रताप यादव ने कहा कि बिहार से 2 लाख पत्र भेजे जाएंगे. 27 जनवरी को तेज प्रताप यादव राष्ट्रपति भवन पत्र लेकर जाएंगे. इस दौरान तेज प्रताप यादव ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुहिम में शामिल होने की अपील की है. दरअसल, सोमवार को तेजप्रताप ने खुद भी पोस्टकार्ड पर लालू प्रसाद की आजादी का संदेश लिखा. तेजप्रताप यादव ने कहा है कि उनका, युवाओं का और पार्टी का अब बस एक ही अभियान होगा लालू प्रसाद की आजादी. पार्टी के सदस्य गांव गांव तक इस मुहीम को चलाएंगे. मेरी बहन लगातार प्रियंका गांधी के संपर्क में रहती है. इसलिए मैं प्रियंका गांधी से भी अपील करुंगा कि वो ट्वीट कर हमारी मुहीम को सफल बनाए.

गांधी-भगत से की लालू की तुलना

तेजप्रताप यादव ने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) कोई नहीं बन सकता भगत सिंह (Bhagat Singh) सुखदेव राजगुरु कोई नहीं बन सकता. उसी तरह लालू प्रसाद भी कोई नहीं बन सकता. लालू प्रसाद एक विचारधारा हैं. उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मुकदमे में फंसाया गया है. मैं राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें जल्द छोड़ने की अपील करूगा. उनकी सेहत खराब है सरकार में संवेदना नाम की चीज नहीं बची है.

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है. इसको लेकर शुक्रवार रात उन्हें दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है. इस बीच, रविवार देर रात तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पिता से मिलने दिल्ली एम्स पहुंचे. वहीं, सुबह से रात तक लालू यादव के साथ भोला यादव थे. भोला यादव ने बताया कि लालू यादव ने ठीक से नाश्ता और लंच लिया है.

भोला यादव ने कहा कि रांची रिम्स (RIMS) के मुकाबले दिल्ली एम्स में लालू यादव का स्वास्थ्य बेहतर है. बता दें कि लालू यादव की सेवा में लगातार उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) सुबह से शाम तक रही. दिल्ली एम्स के प्रोटोकॉल के अनुसार सभी टेस्ट दोबारा शुरू हो गए हैं और आज उम्मीद जताई जा रही है कि हेल्थ बुलेटिन जारी होगा.

लंग्स-किडनी में समस्या

जानकारी के अनुसार, लालू यादव को लंग्स (Lungs) और किडनी (Kidney) में प्रॉब्लम है. भोला यादव के मुताबिक, राजद (RJD) सुप्रीमो के निमोनिया के इंफेक्शन को लेकर चिकित्सक ज्यादा सजग है और उसी बीमारी को सबसे पहले खत्म करने की कोशिश चिकित्सकों कर रहे हैं. इससे पहले लालू यादव को दिल्ली AIIMS स्थानांतरित किए जाने के बाद लगातार वहां की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दिया गया है. लालू के साथ उनके परिवार के लोग पहुंचे हैं. बाहर समर्थक भी उनके Health Update को जानने के लिए जुटान करने लगे हैं. हालांकि, आरजेडी नेता की तरफ से यह पुष्टि कर दी गई है कि लालू फिलहाल स्वस्थ हैं और उनकी हालत पहले से बेहतर है.

मालूम हो कि पिछले दिनों रांची के RIMS से दिल्ली AIIMS लाए गए RJD के दिग्गज नेता व सुप्रीमो को क्रिटिकल केयर यूनिट (Critical care unit)में शिफ्ट किया गया था. हालत में सुधार होने के बाद समर्थकों की भी चिंता मिटेगी.

Source : Zee News

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD