लंबे अरसे के बाद लालू के दोनों लाल तेजप्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव एक साथ नजर आए। दोनों शुक्रवार को बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पहुंचे। तेजप्रताप-तेजस्‍वी के साथ राजद नेताओं व समर्थकों में सेल्‍फी लेने की होड़ भी दिखी, लेकिन अपराह्न में जब राबड़ी आवास पर राष्‍ट्रीय जनता दल के विधानमंडल की बैठक हुई तो एक बार तेजप्रताप नदारद हो गए। तेजस्‍वी पहुंचे, लेकिन तेजप्रताप नहीं गए।

tejashwi-and-tej-pratap

शीतकालीन सत्र को लेकर शुक्रवार को पटना में राबड़ी आवास पर राजद विधानमंडल की बैठक हुई। इसमें विधानसभा के सत्र में एनडीए पक्ष पर हमले की रणनीति बनाई गई। इसमें काफी संख्‍या में राजद विधायक और विधान पार्षद भी पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। उनके अलावा प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे, अब्‍दुल बारी सिद्दीकी, शक्ति सिंह, विजय प्रकाश समेत अन्‍य शामिल हुए। लेकिन सबों की नजर तेजप्रताप यादव पर लगी थी।

सूत्रों की मानें तो जब से ऐश्‍वर्या राय को लेकर जो मामला शुरू हुआ है, तब से तेजप्रताप यादव राबड़ी आवास पर नहीं जा रहे हैं। इसी की वजह से शुक्रवार को राजद विधानमंडल की बैठक हुई तो तेजप्रताप एक बार नदारद हो गए। वे बैठक में नहीं पहुंचे। हालां‍कि सूत्रों की मानें तो राजद नेता इसी में खुश है कि दोनों भाई विधानसभा में एक साथ नजर आए। राजनीतिक गलियारे में हो रही चर्चा को मानें तो पहले दोनों भाइयों के सत्र में भाग लेने पर संशय की स्थिति थी, लेकिन अचानक दोनों पहुंच गए, जिससे राजद नेताओं में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

इधर बताया जाता है कि राजद विधानमंडल की बैठक में राज्य सरकार को सदन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर घेरने की कोशिश पर जोर दिया गया। इसमें पटना में जलजमाव प्रमुख मुद्दा है। राजद का कहना है कि पटना में जलजमाव प्राकृतिक नहीं था। यह सरकार की 15 वर्षों की नाकामी है। अगर नाले की नियमित सफाई होती तो राजधानी की ऐसी दुर्गति नहीं होती।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.