भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगाया था कि वे बिहार में एनडीए की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा,’ लालू प्रसाद यादव रांची से एनडीए के विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद देने का वादा कर रहे हैं. उन्होंने 8051216302 पर रिंग किया तो लालू ने सीधे फोन उठाया. उन्होंने (सुशील मोदी) उनसे कहा कि जेल से यह गंदा खेल न खेलें, आप कामयाब नहीं होंगे. जबकि कथित तौर पर लालू प्रसाद यादव द्वारा रिम्स गेस्ट हाउस से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन कर प्रलोभन देने की बात पर बीजेपी ने सख्त रवैया अपनाया है. बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने इसे गंभीर मामला है. वहीं, नीतीश कुमार की कैबिनेट में मंत्री मंगल पांडे ने भी इस मामले को लेकर तेजस्‍वी यादव और आरजेडी पर निशाना साधा है.

यह किस लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा है: मंगल पांडे

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे ने ट्वीट कर तेजस्‍वी यादव पर तंज कसा है. उन्‍होंने लिखा,’ लोकतंत्र की दुहाई देने वाले नेता प्रतिपक्ष जरा बताइए कि जेल से फोन कर विधायकों को प्रलोभन देना किस लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा है जो आपके पिता के द्वारा रांची से किया जा रहा है.

जानें क्या है मामला

लालू प्रसाद यादव द्वारा बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन किये जाने के मामले में ललन पासवान ने कहा कि यह कल यानी मंगलवार की शाम 6 बजे की घटना है जब वो सुशील मोदी के आवास पर बैठे हुए थे. उन्‍होंने कहा कि जब लालू प्रसाद का फोन आया और जो ऑफर दिया तो उसे सुनकर वो स्तब्ध रह गए. ललन ने कहा कि ऐसे मामलों में कार्रवाई होनी चाहिए. दरअसल 2020 के विधानसभा चुनाव में भागलपुर की पीरपैंती सीट से चुनकर आए ललन पासवान का दावा है कि उन्होंने लालू प्रसाद के उस प्रस्ताव को ठुकराया है जिसमें लालू प्रसाद ने उन्हें आरजेडी का साथ देने की बात कही थी. हालांकि News18 स्वतंत्र रूप से इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

लालू प्रसाद ने बताया बहाना

पीरपैंती के विधायक ललन पासवान के मुताबिक उन्हें जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का फोन आया था जिसमें कहा गया था कि कल के स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें और इसके बदले में उन्हें राजद की तरफ से आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. बीजेपी के विधायक का दावा है कि लालू प्रसाद ने उनको फोन करके यह सारी बातें कहीं हैं. जब ललन पासवान ने लालू से खुद के बीजेपी का सदस्य होने की बात कही तो लालू ने उनसे कोरोना का बहाना बनाकर सदन में न आने की बात कही.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD