आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर कल रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में कोर्ट सुनवाई करेगा. बता दें कि ये सुनवाई 9 नवंबर को होनी थी. लेकिन अर्जेंट बेसिस की सिफारिश पर सुनवाई कल यानी 6 नवंबर को होने जा रही है.

दरअसल लालू यादव के वकील ने कोर्ट को कहा कि कल यानी 6 तारीख को उनकी दूसरे मामले में सुनवाई होनी है. इसको लेकर कोर्ट से गुजारिश है कि दुमका मामले की सुनवाई भी कल तय कर दी जाए. इसके बाद कोर्ट ने उनके इस सिफारिश को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. जिसके बाद कल यानी 6 तारीख को रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

मालूम हो कि 9 अक्टूबर को ही चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिल गई. उसके लिए दो साख रुपये कोर्ट को जमा करना पड़ा. बता दें कि सजायाफ्ता लालू यादव चारा घोटाला केस में सजा की आधी अबधि पूरी कर चुके हैं. जिसके बाद उन्होंने खराब सेहत का हवाला देते हुए उन्होंने जमानत की मांग की थी. गौरतलब है कि लालू यादव 30 महीने जेल में सजा काट चुके हैं. ऐसे में अगर कल लालू यादव दुमका कोषागार मामले में जमानत मिल जाती है तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा.

Source : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD