आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का ऑडियो वायरल होने के बाद से बिहार में सियासत गर्मा गई है. बीजेपी इसको लेकर कोर्ट पहुंच गई है. बिहार बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य रत्नेश कुशवाहा ने जेल मैन्युअल के उल्लंघन को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल किया है.

लालू यादव के वायरल ऑडियो को लेकर झारखंड HC पहुंची BJP, PIL की दायर

दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने मंगलवार को आरजेडी चीफ लालू यादव पर जेल से ही एनडीए के विधायकों को फोन कर मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया. इसके बाद बुधवार को सुशील मोदी ने ट्वीट कर एक ऑडियो जारी किया. इसमें एक शख्स लालू यादव की आवाज में बीजेपी विधायक से फोन पर बात करता सुनाई देता है.

हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है. ऑडियो में लालू का पीए विधायक के नंबर पर फोन लगाता है. विधायक के पीए द्वारा फोन उठाए जाने पर कहता है कि रांची से लालू प्रसाद यादव बात करेंगे. जब विधायक कॉल पर आते हैं तो लालू पहले पासवान जी संबोधित करते हुए बधाई देते हैं और फिर कहते हैं कि आज विधानसभा से अनुपस्थित हो जाओ. कह दो कि कोरोना हो गया है. हम इस सरकार को गिरा देंगे और फिर तुम्हारा ख्याल रखेंगे, आगे भी बढ़ाएंगें. तुम्हें मंत्री बना देंगे.

इस पर विधायक ने कहा कि वे पार्टी से जुड़े हैं, तो लालू कहते हैं, स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हमलोग देख लेंगे. आखिरी में विधायक फोन बंद करते हैं, तब भी लालू कहते हैं कि अनुपस्थित हो जाओ. वहीं, सुशील मोदी ने इस ऑडियो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लालू यादव ने दिखाई अपनी असलीयत. लालू प्रसाद यादव द्वारा राजग के विधायक को बिहार विधान सभा अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देते हुए.’

जानकारी के अनुसार, इस ऑडियो में लालू यादव बीजेपी विधायक ललन पासवान से बात कर रहे हैं. इस ऑडियो की ललन पासवान ने बुधवार को पुष्टि भी की है. पासवान ने कहा कि सब कुछ रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा कि जीत पर सभी लोग बधाई दे रहे है, वे भी दे रहे हैं. इस घटना के समय मैं सुशील मोदी जी के आवास पर ही उपलब्ध था.

इससे पहले सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से मंगलवार की शाम ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लालू प्रसाद यादव रांची से राजग के विधायकों को (8051216302) मोबाइल नंबर से फोन कर उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं. जब मैंने उस नंबर पर फोन किया तो स्वयं लालू यादव ने फोन उठाया. मैंने उनसे कहा कि इस तरह की गंदी हरकतें जेल से मत कीजिए, इसमें आप कामयाब नहीं होंगे.’ गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में भर्ती हैं.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD