बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्‍स अस्‍पताल से दिल्‍ली एम्‍स शिफ्ट किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिम्‍स प्रबंधन इसकी तैयारी कर रहा है। बता दें कि लालू यादव का हाल जानने मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेजप्रताप यादव के साथ रिम्‍स पहुंचे बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गहरी चिंता जताई थी। तेजस्‍वी ने कहा था कि परिवार बेहतर इलाज चाहता है।

उन्‍होंने बताया था कि उनके पिता लालू यादव का पूर्व में दिल का आपरेशन हो चुका है। उन्‍हें शुगर है और किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है। एक दिन पहले रात में निमोनिया की शिकायत हुई थी। चेहरे पर काफी सूजन भी है। उन्‍होंने कहा कि परिवार उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित है। सारी टेस्‍ट रिपोर्ट आने के बाद डॉक्‍टरों की सलाह से जो करना है किया जाएगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को ही बेटी डा.मीसा भारती भी अपने पिता लालू यादव से मिलने रिम्‍स पहुंची थीं।

राबड़ी देवी हुईं भावुक, छलके आंसू
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्‍नी और राज्‍य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भावुक हो गईं। मुलाकात के बाद रिम्‍स से बाहर निकलते समय लोगों ने उनके आंखों में आंसू देखे। राबड़ी देवी पति के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर काफी चिंतित नज़र आ रही थीं।

आज सीएम हेमंत सोरेन से मिलेंगे तेजस्‍वी
तेजस्‍वी यादव आज सीएम हेमंत सोरेन से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में वह सीएम को पिता के स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी अपनी चिंताओं से अवगत कराएंगे।

सेहत में गिरावट 
पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की सेहत में काफी गिरावट दर्ज की गई है। तेजस्‍वी यादव ने भी कहा कि चुनाव से पहले जब वह अपने पिता से मिलने आए थे तब और अब में उनकी सेहत में काफी गिरावट महसूस हो रही है।

रांची जेल के आईजी ने रिम्‍स को दिया ये निर्देश
पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की सेहत को देखते हुए रांची जेल के आईजी बिरेंद्र भूषण ने रिम्स प्रबंधन को उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए 24 घंटे के अंदर दो डॉक्टर की नियुक्ति का आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि ये डॉक्टर पूर्व मुख्‍यमंत्री को न सिर्फ सलाह देंगे बल्कि जरूरत पड़ने पर आपातकालीन स्थिति में उन्हें दवा भी देंगे।

देर रात हुई परिवार की मुलाकात
लालू यादव से उनके परिवार की शुक्रवार को देर रात मुलाकात हुई। परिवार को रिम्‍स में ठहरने की विशेष अनुमति मिली है। रात करीब सवा आठ बजे पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्‍वी और तेजप्रताप मुलाकात के लिए पहुंचे थे। लालू यादव से मिलने के बाद रात करीब 12:45 बजे वापस लौटे।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD