राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के एक मामले में जमानत के लिए अभी एक सप्ताह और इंतजार करना होगा। चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद के आधी सजा पूरी कर लेने के दावे पर शुक्रवार को सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए समय देने की मांग की। सीबीआई की ओर से बताया गया कि लालू यादव की ओर से दाखिल जवाब की कॉपी नहीं मिली है। कॉपी मिलने पर सीबीआई जवाब दाखिल करेगी। इसके बाद जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने सीबीआई को जवाब दाखिल करने का समय देते हुए सुनवाई पांच फरवरी को निर्धारित की।


दुमका कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को सात साल की सजा सुनायी है। लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में इस मामले की आधी सजा पूरी करने का दावा पहले भी कर चुके थे। लेकिन दो बार से आधी सजा पूरी करने का दावा करने के समर्थन में कोई रिकॉर्ड पेश नहीं कर पा रहे थे। दस्तावेज पेश करने के लिए लालू की ओर से समय की मांग की गयी थी और 25 जनवरी को निचली अदालत का रिकॉर्ड पेश किया गया।

जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद की आधी सजा आठ फरवरी को पूरी हो रही है। पांच फरवरी को सुनवाई के दौरान अदालत से लालू को जमानत देने का आग्रह यह कहते हुए किया जाएगा कि हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद औपचारिकता पूरी करने में दो दिन लग जाएंगे। इसलिए पांच फरवरी को ही जमानत देने का आग्रह किया जाएगा। इधर सीबीआई भी पांच फरवरी को लालू प्रसाद के दावे पर अपना जवाब दाखिल करेगी। सीबीआई अभी तक लालू के आधी सजा पूरी नहीं होने की दलील देती रही है। यदि पांच फरवरी को लालू प्रसाद को जमानत मिलती है , तो वह जेल से बाहर  निकल जाएंगे। लालू प्रसाद की तबीयत अभी खराब है और एम्स दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD