केन्द्रीय मंत्री व लोजपा के संरक्षक रामविलास पासवान ने कहा कि 2005 में हमारे 29 विधायक जीते थे। पार्टी ने अल्पसंख्य मुख्यमंत्री की शर्त रखी थी। लालू प्रसाद मुसलमान को मुख्यमंत्री बना देते तो आज उनकी सरकार होती। इसके बाद उनकी सत्ता तो गई ही जेल भी चले गए।

उन्होंने कहा कि हमने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देंखे हैं। कभी किसी को धोखा नहीं दिया। लालू प्रसाद जब से जेल गए हैं हमने उनके बारे में एक शब्द नहीं कहा। हम सभी पुराने नेताओं को कहते हैं दूसरी पीढ़ी को मौका दें। लालू जी जेल में हैं, तेजस्वी, तेजप्रताप, मीसा जिसको चाहे उसको जिम्मेदारी सौंप दें। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि जो मेहनत करेगा उसी को टिकट मिलेगा। सदस्यता अभियान इसका आधार होगा।

स्वच्छ पानी के लिए बीआईएस अनिवार्य हो: कहा कि घर-घर नल जल ही नहीं बल्कि लोगों को स्वच्छ पानी मिलना चाहिए। पानी की स्वच्छता के लिए बीआईएस का मानक है। इस मानक को अनिवार्य किया जाए हम इसके पक्ष में हैं। यदि किसी को स्वच्छ जल नहीं मिले तो वह कोर्ट तक जा सके ऐसी व्यवस्था हो। लोजपा के स्थापना दिवस समारोह में पूर्व विधान पार्षद हुलास पाण्डेय के पहुंचने का नजारा सबसे आकर्षक रहा। खुद वह खुली जीप पर सवार थे, जबकि उनके पीछे सैकड़ों की संख्या में बाइक और कारों का काफिला चल रहा था।

देश में एक करोड़ और बिहार में 50 लाख नए सदस्य बनेंगे

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई है। टोल फ्री नम्बर पर कॉल कर सदस्य बना जा सकता है। हमारा लक्ष्य बिहार में 50 लाख और देशभर में एक करोड़ नए सदस्य बनाने का है। संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि लोजपा राष्ट्रीय युवा आयोग और ज्यूडिशियल सर्विसेज के गठन के साथ महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने की मांग करती है। इन्हीं नीतियों के साथ पार्टी आगे बढ़ेगी और हमारा लक्ष्य 6 से 60 सांसद वाली पार्टी बनने का होगा। समारोह को दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, महबूब अली कैसर, चंदन कुमार, वीणा सिंह, पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, मणिपुर सरकार के मंत्री करम श्याम, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल खलीक, सुनील पाण्डेय, अशरफ अंसारी व ललन चंद्रवंशी आदि मौजूद थे। मंच संचालन सांसद प्रिंस पासवान ने किया।

Input : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.