पटना. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बिहार पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और सोमवार को भी कानून उल्लंघन के मामले में कुल 19 एफआईआर (FIR) दर्ज किए गए और 25 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया. वहीं 660 वाहनों को जब्त करने के साथ ही 17 लाख 14 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

Covid-19: Partial impact of lockdown in Bihar, Jharkhand | India ...

 

ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार में बीते 14 दिनों में कुल 636 एफआईआर दर्ज किए गए हैं जबकि 445 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं 9454 वाहनों को जब्त करने के साथ ही दो करोड़ 20 लाख 96 हजार 550 रुपये जुर्माना लगाया गया.

28 जिलों में अब तक एक भी कोरोना मरीज नहीं

गौरतलब है कि बिहार में लॉकडाउन का खासा असर देखा जा रहा है और राहत की बात ये है कि राज्य के 38 में से कुल 28 जिले से कोरोना पॉजिविट का कोई केस सामने नहीं आया है. वहीं सोमवार को उन पांच मरीजों को अस्पताल से एक साथ छुट्टी दे दी गई जिनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पायी गई थी.

9 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए

इलाज के बाद उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इसके पहले पटना एम्स (Patna AIIMS) में भर्ती एक महिला मरीज और एनएमसीएच (NMCH) में तीन मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इस तरह बिहार में अब तक 9 मरीजों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को मात दे दी है.

सफलता दर में बिहार दूसरे नंबर पर

गौरतलब है कि काेराना मरीजाें के इलाज के बाद ठीक हाेने के मामले में बिहार देश के सभी राज्याें में दूसरे नंबर पर है, जबकि छत्तीसगढ़ पहले. प्रदेश में साेमवार तक 32 पाॅजिटिव मरीजों में से 9 पूरी तरह ठीक हुए हैं. यानी 28 प्रतिशत सफलता मिली. वहीं, छत्तीसगढ़ में कुल 10 काेराेना मरीजाें में 8 अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

Input : News18

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD