बरेली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. ऐसे में जो जहां पर है वहीं पर फंसा हुआ है. ऐसे में बरेली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर लॉकडाउन की वजह से एक महिला अपने मायके में फंस गई. इस पर उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. शख्‍स ने रिश्‍ते में मौसेरी बहन लगने वाली महिला से शादी की है. जब यह बात महिला को पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. अब उसने समाजसेवी ‘मेरा हक फाउंडेशन’ की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है.

DEMO PIC

फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले की शिकायत एसएसपी से करेंगी, ताकि पीड़ित महिला को इन्साफ मिल सके. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी (Farhat Naqvi) ने बताया कि कोहाड़ापीर की नसीम का निकाह नगरिया तालाब निवासी नईम मंसूरी के साथ 2013 को हुआ था. नसीम के तीन बच्चे हैं. बीती 19 मार्च 2020 को नसीम को उसका शौहर मायके छोड़ आया था. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद से लॉकडाउन शुरू होने से उसकी बीवी मायके में ही रह गई. इसी बीच नईम मंसूरी ने मौसी की लड़की से दूसरा निकाह कर लिया. हैरत वाली बात यह है कि नसीम के चार साल के बेटे ने ही अपनी मां को फोन पर पिता की दूसरी शादी की जानकारी दी.

Lockdown wife in mothers house Husband married his cousin in bareilly

अपनी एक रिश्ते की बहन से की शादी

पति के दूसरे निकाह की जानकारी मिलने के बाद महिला जब अपने ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसके पति ने अपनी एक रिश्ते की बहन से शादी कर ली है. वे दोनों साथ रह रहे हैं. महिला ने जब इसका विरोध किया तो उसका पति दोनों बीवियों को साथ में रखने की बात कहने लगा, लेकिन नसीम इसके लिए तैयार नहीं हुई और अपने पति के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करना चाहती है. यही वजह है कि पीड़ि‍ता ने अब मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है. फरहत नकवी का कहना है कि वो इस मामले में पुलिस से शिकायत करेंगी और पीड़ित युवती को इंसाफ दिलाएंगी.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD